केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार इसी सप्ताह! ज्योतिरादित्य सिंधिया को अचानक दिल्ली बुलाया, इन 22 चेहरों को मिल सकती है जगह | Expansion of Union Cabinet this week! Jyotiraditya Scindia suddenly called to Delhi

केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार इसी सप्ताह! ज्योतिरादित्य सिंधिया को अचानक दिल्ली बुलाया, इन 22 चेहरों को मिल सकती है जगह

केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार इसी सप्ताह! ज्योतिरादित्य सिंधिया को अचानक दिल्ली बुलाया, इन 22 चेहरों को मिल सकती है जगह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : July 6, 2021/7:48 am IST

देवास। मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्दी ही होने वाला है। जिसकी वजह से नए मंत्रियों को लेकर अटकलें तेज हैं। आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के बड़े नेताओं की बैठक भी होने जा रही है।

Read More News: तीसरी लहर की दस्तक? गांव में 10 दिनों के भीतर 3 बच्चों की सर्दी, जुखाम और बुखार से मौत, मचा हड़कंप 

इस बीच मध्यप्रदेश के तीन दिनों के दौरे पर आए ज्योतिरादित्य सिंधिया को अचानक दिल्ली बुलाया है। जिसके बाद सिंधिया अब देवास दौरा रद्द कर दोपहर दिल्ली के लिए रवाना होंगे। इस तरह अचानक दिल्ली बुलाए जाने को लेकर अब ये माना जा रहा है कि उन्हें मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

Read More News: गरीबों के मकान में डाका? सरकारी नौकरी वाले ही नहीं आलीशान बंगले के मालिक को भी अलॉट हुआ BSUP क्वार्टर

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सुबह उज्जैन पहुंचकर महाकाल के दर्शन किए। इसके बाद वे देवास जाने वाले थे, लेकिन इसी बीच उन्हें अचानक दिल्ली से बुलावा आ गया। फिर वे उज्जैन से ही इंदौर रवाना हो गए। इंदौर से वे दोपहर साढ़े 3 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। माना जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। वहीं मध्यप्रदेश से सांसद और मोदी कैबिनेट के मंत्री थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाए जाने के बाद ये समझा जा रहा है कि उनकी जगह सिंधिया अब मध्यप्रदेश से कैबिनेट मंत्री होंगे।

Read More News: कोरोना ने छीन ली लाखों युवाओं की रोजी-रोटी, स्ट्रीट वेंडर बनकर भविष्य संवारने का सपना देख रहे 10 से अधिक शिक्षित बेरोजगार  

इधर कांग्रेस ने साधा निशाना
ज्योतिरादित्य सिंधिया के अचानक देवास दौरा रद्द करने को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस ने सिंधिया के दौरे निरस्त होने पर कहा कि नेमावर हत्याकांड के उठ रहे सवालों से सिंधिया बचना चाहते है। MP कांग्रेस ने भी ट्वीट कर कहा कि काले झंडों से घबराए सिंधिया, देवास दौरा रद्द कर की वापसी। बता दें ​कि सिंधिया के दौरे को लेकर देवास के कार्यकर्ता ने स्वागत के लिए जगह-जगह होर्डिंग व पोस्टर लगाए थे। फिलहाल वे अब दिल्ली जाएंगे।

इन नेताओं को भी मिल सकती है मोदी कैबिनेट में जगह
उत्तर प्रदेश: मोदी मंत्रिमंडल में उत्तर प्रदेश से तीन संचार मंत्री शामिल किए जाएंगे, अपना दल से अनुप्रिया पटेल को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है।
बिहार: मंत्रिमंडल में बिहार के दो से तीन नेताओं को शामिल किया जा सकता है, इसमें बीजेपी के सुशील कुमार मोदी, जेडीयू के आरसीपी सिंह और एलजेपी से पशुपति पारस का नाम आगे है।
मध्य प्रदेश: कैबिनेट में मध्य प्रदेश से एक से दो मंत्री शामिल होंगे, इसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया और राकेश सिंह का नाम शामिल है।
महाराष्ट्र: मोदी कैबिनेट में महाराष्ट्र से एक से दो मंत्री शामिल हो सकते हैं, इसमें नारायण राणे का नाम शामिल है।
जम्मू-कश्मीर और लद्दाख: कैबिनेट में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख से एक-एक मंत्री को जगह मिल सकती है।
राजस्थान: मोदी कैबिनेट में राजस्थान से भी एक मंत्री को शामिल किया जा सकता है।
असम: कैबिनेट में असम से एक से दो मंत्री शामिल हो सकते हैं, इसमें असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) का नाम सबसे आगे है।
पश्चिम बंगाल: मोदी कैबिनेट में पश्चिम बंगाल के दो नेताओं को जगह दी जा सकती है, इसमें बीजेपी सांसद शान्तनु ठाकुर और निसिथ प्रामाणिक के नाम आगे आ रहे हैं, इसके अलावा ओडिशा से एक मंत्री को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

Read More News: बंटी-बबली ने लगाया 12 करोड़ रुपए का चूना, पोस्ट ऑफिस में पैसे लगाने के नाम पर की धोखाधड़ी