पूर्व सांसद ने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष को दिया जवाब, कहा- 9 फरवरी को दे चुका हूं पार्टी से इस्तीफा | Former MP responded to BJP state president Said - I have resigned from the party on 9 February

पूर्व सांसद ने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष को दिया जवाब, कहा- 9 फरवरी को दे चुका हूं पार्टी से इस्तीफा

पूर्व सांसद ने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष को दिया जवाब, कहा- 9 फरवरी को दे चुका हूं पार्टी से इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : May 20, 2020/7:50 am IST

भोपाल। विधासनसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्‌डू अपनी ही पार्टी के खिलाफ बयान दे रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे तुलसी सिलावट के खिलाफ गुड्‌डू ने बगावत शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि इस बार सिंधिया और सिलावट को हराना है। इसके साथ ही गुड्‌डू ने इंदौर जिले की सांवेर विधानसभा सीट से सिलावट को चुनौती देने का ऐलान कर दिया है। वहीं बीजेपी ने पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी भी शुरू कर दी।भाजपा ने गुड्‌डू को पार्टी विरोधी बयानबाजी को लेकर नोटिस जारी कर 7 दिन में जवाब मांगा है।

वहीं पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि मैं 9 फरवरी को ही भाजपा से इस्तीफा दे चुका हूं ।

ये भी पढ़ें- भारत की बड़ी उपलब्धि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बनेंगे WH…

इससे पहले मीडिया से चर्चा में गुड्डू ने दोनों ही नेताओं पर हमला बोला। कहा- तुलसी सिलावट को सांवेर उपचुनाव में हराना है। उन्होंने सिंधिया परिवार पर भी जमकर निशाना साधा। गुड्डू ने आरोप लगाया कि किसानों के मुद्दों पर लगातार सरकारों को चिट्ठियां लिखने वाले सिंधिया आज किसानों से बात करने को तैयार नहीं हैं, ना ही सिलावट किसानों की सुध ले रहे हैं। सांवेर के किसान ही समर्थन मूल्य से कम कीमतों पर 1400 से 1500 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं बेचने पर मजबूर हैं, जो सब्जियां लगाई थी, वह मंडियां बंद होने के कारण खेत में ही खराब हो गईं।

ये भी पढ़ें- पटरी पर दौड़ा 12000 HP का ‘मेड इन इंडिया’ रेल इंजन, देश में ज्‍यादा…

पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू के विरोधी बयानों पर बीजेपी ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। वहीं प्रेमचंद ने बीजेपी को नोटिस का जवाब भेज दिया है।

2018 विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ बीजेपी में गुड्डू ने कहा- संकट के इस समय में बड़े-बड़े दावा करने वाले सिंधिया और सिलावट किसानों और सांवेर के मतदाताओं को धोखा देकर घरों में दुबके हुए हैं। गुड्डू ने सिंधिया परिवार पर सीधे हमला बोला। कहा – स्वतंत्रता संग्राम में महारानी लक्ष्मीबाई को हराने में इन्हीं का योगदान था। इनकी दादी ने कांग्रेस की सरकार गिराई थी। इनके पिता ने कांग्रेस को धोखा देकर अलग से चुनाव लड़ा था। सिंधिया परिवार अपने हितों को साधने के लिए लगातार कांग्रेस को धोखा देता रहा है।