स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव को मिला APL राशन कार्ड, बोले- घोषणा पत्र की बातें हो रही सच | Health minister Singhdev got APL ration card, said - Talking of declaration letter is true

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव को मिला APL राशन कार्ड, बोले- घोषणा पत्र की बातें हो रही सच

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव को मिला APL राशन कार्ड, बोले- घोषणा पत्र की बातें हो रही सच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : October 4, 2019/10:07 am IST

अंबिकापुर। फूड फॉर ऑल यानी राशन पर सबका अधिकार के तहत छत्तीसगढ़ सरकार सभी वर्ग को राशन उपलब्ध कराने की कवायद में लगी है और इसी कड़ी में मजदूर से लेकर मुख्यमंत्री तक के राशन कार्ड बनाए जा रहे हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव को भी वार्ड के पार्षद ने राशन कार्ड उपलब्ध कराकर फूड फॉर ऑल योजना से लाभान्वित कराने का पहल किया।

पढ़ें- हज कराने के नाम पर करोड़ों की ठगी, 90 लोगों से प्रति व्यक्ति वसूले …

दरअसल छत्तीसगढ़ में सभी को राशन का अधिकार मिले इसी को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार सभी वर्गों के लिए राशन कार्ड बना रही है। अम्बिकापुर नगर निगम के वार्ड क्रमांक 32 रामानुज वार्ड के पार्षद ने भी सरगुजा राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के नाम से बने राशन कार्ड को छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के हाथों में क्षेत्र के पार्षद ने सौंपा। कार्ड में सरगुजा राजमाता देवेंद्र कुमारी के साथ छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव का नाम भी अंकित है।

पढ़ें- हाईकोर्ट से राज्य सरकार को बड़ा झटका, आरक्षण के फैसले पर लगाई रोक….

एपीएल कार्ड होने के कारण प्रत्येक व्यक्ति को 10 किलो चावल दिया जाता है। राजमाता के नाम से बने इस राशन कार्ड में 2 नाम अंकित है तो अब छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव को भी 20 किलो चावल राशन दुकान से ₹10 प्रति किलो के अनुसार मिलेगा। हालांकि सिंह देव ने कहा कि खाद्यान्न योजना का अधिकार सबको मिले जो कि चुनाव से पहले कांग्रेस के घोषणा पत्र में था वह अब पूरा हो रहा है।

पढ़ें- हज कराने के नाम पर करोड़ों की ठगी, 90 लोगों से प्रति व्यक्ति वसूले …

हनी ट्रैप में बड़ा खुलासा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/gRyKpg1-9cU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>