छत्तीसगढ़ : श्रमिकों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन सेंटर स्थापित, प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने में करेगा मदद ! | Help line center set up to facilitate workers Will help to bring migrant laborers home!

छत्तीसगढ़ : श्रमिकों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन सेंटर स्थापित, प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने में करेगा मदद !

छत्तीसगढ़ : श्रमिकों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन सेंटर स्थापित, प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने में करेगा मदद !

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : April 11, 2021/1:33 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोराना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते संक्रमण के कारण विषम परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए श्रमिकों की सुविधा के लिए श्रम विभाग द्वारा श्रम सुविधा केंद्र (हेल्पलाइन सेंटर) स्थापित किया है।

read more: किसानों को 5 हजार 900 करोड़ के ब्याज मुक्त ऋण वितरण का लक्ष्य, लोकवाणी में सीएम भूपेश ने और क्या ब…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार यह केंद्र श्रमिकों को परामर्श एवं आवश्यकता अनुसार सहयोग करने के लिए 11 अप्रैल से छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मंडल, शांति नगर रायपुर में प्रारंभ किया गया है। इस श्रमिक सुविधा केंद्र में वर्तमान में मोबाइल नंबर 91098-49992 तथा दूरभाष नंबर 0771-2443809 के माध्यम से श्रमिकों के कॉल सुने जाएंगे और इन श्रमिकों की मदद की जायेगी। यह सुविधा श्रमिकों हेतु 24×7 होगी।

read more: विधायक शकुंतला साहू के कोरोना टीका लगवाने पर पूर्व मंत्री अजय चंद्र…

प्रदेश के भीतर कार्यरत श्रमिकों अथवा अन्य राज्यों में रोजगार हेतु प्रवास पर गए श्रमिक अथवा अपने जिले से अन्य जिलों पर रोजगार हेतु प्रवास पर जाने वाले श्रमिकों, वर्तमान कार्यस्थल पर कोई समस्या, रेल अथवा बस के माध्यम से छत्तीसगढ़ में वापसी पश्चात गृह नगर जाने में अथवा कोविड-19 कोरोना वायरस से संबंधी कोई समस्या हो तो श्रम सुविधा केंद्र से परामर्श एवं आवश्यकतानुसार सहयोग करने के लिए संपर्क किया जा सकता है।

read more: रायपुर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीज, 6 नए कंटेनमेंट जोन और बनाए गए

read more: रायपुर में लॉकडाउन का दूसरा दिन, प्रमुख चौराहों में की गई बैरिकेडिं…