Important meeting of Shivraj cabinet today, VAT may be reduced on ATF

शिवराज कैबिनेट की आज अहम बैठक, भोपाल, इंदौर में ATF पर कम हो सकता है वैट

प्रदेश सरकार एविएशन टर्बाइन फ्यूल पर वैट कम करने को लेकर आज कुछ फैसला ले सकती है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : November 16, 2021/10:48 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में विमानन सेवाओं को विस्तार देने के लिए प्रदेश सरकार एविएशन टर्बाइन फ्यूल पर वैट कम करने को लेकर आज कुछ फैसला ले सकती है। आज होने वाली शिवराज कैबिनेट की बैठक में इस विषय पर प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : धान खरीदी में 15 क्विंटल का लिमिट खत्म करने की मांग को लेकर आंदोलन तैयारी में BJP, किसान मोर्चा की बैठक 17 नवम्बर को

मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल और इंदौर में वैट 25% से कम करके 4% तक किया जा सकता है हालांकि इससे राजस्व में करीब 40 करोड़ का घाटा हो सकता है पर सरकार का अनुमान है कि एटीएफ सस्ता होने से पर्यटन और विमान ट्रैफिक में बढ़ोतरी होंगी जिससे कि घाटा काफी हद तक कम हो जाएगा।

यह भी पढ़ें :  कवर्धा में जिस जगह पर झंडे को लेकर हुआ था विवाद, अब वहीं पर लहराएगा 119 फीट ऊंचा भगवा ध्वज, प्रशासन कर रही तैयारी

बता दें कि कुछ समय पहले ही केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योदिरादित्य सिंधिया ने कई राज्यों को पत्र लिखकर एटीएफ पर वैट कम करने की बात कही थी जिसके बाद से ही मप्र सरकार भी इस पर विचार कर रही है। वैट कम करने को लेकर विमानन विभाग ने प्रस्ताव बनाकर वित्त विभाग को भेज दिया है जो आज कैबिनेट में पेश होगा। इसके साथ ही 6 अन्य प्रस्तावों पर भी चर्चा हो सकती है।

यह भी पढ़ें : सैमसंग मोबाइल सर्विस सेंटर में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर

 
Flowers