एक पैर कांग्रेस दूसरा पैर बीजेपी में रखने वाले निर्दलीय विधायक ने फिर मारी पलटी, कहा- 4 MLA हमारे संपर्क में | Independent MLA holding one leg in Congress and another in BJP again overturned Where are the 4 MLAs in our contact?

एक पैर कांग्रेस दूसरा पैर बीजेपी में रखने वाले निर्दलीय विधायक ने फिर मारी पलटी, कहा- 4 MLA हमारे संपर्क में

एक पैर कांग्रेस दूसरा पैर बीजेपी में रखने वाले निर्दलीय विधायक ने फिर मारी पलटी, कहा- 4 MLA हमारे संपर्क में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : March 11, 2020/6:21 am IST

भोपाल। राजनीति में पलटी मारना हो तो निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा का जीवन जरुर देखना चाहिए। बीते एक साल से कमलनाथ सरकार पर धूमकेतु बनकर मंडरा रहे सुरेंद्र सिंह शेरा ने फिर पलटी मार दी है। इस बार सरकार के समर्थन में करवट ली है। सरकार से डील पक्कली होने के बाद सुरेंद्र सिंह शेरा ने सरकार पर अपना विश्वास जताते हुए दावा किया है कि सरकार को कोई खतरा नहीं है । कांग्रेस के जो विधायक गए हैं वह भी वापस आएंगे । बीजेपी के चार विधायक भी संपर्क में हैं। सुरेंद्र सिंह शेरा ने इस बात की पुष्टि की है कि कांग्रेस के विधायकों को जयपुर ले जाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-बीजेपी में शामिल होने सिंधिया खेमे ने मुझे 35 करोड़ और मंत्री पद का दिया था ऑफर- बैजनाथ कुशवाहा

बता दें कि सिंधिया की बगावत के चलते मध्यप्रदेश सरकार पर बड़ा संकट है। 22 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इस बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सिंधिया के खिलाफ निंदा प्रस्ताव भी पारित किया गया। वहीं जानकारी मिल रही है कि 2 BJP के विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं। विश्वस्त सूत्रों की हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक ये दोनों BJP विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए थे ।

सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के कयासों के साथ सोमवार से शुरू हुआ मध्यप्रदेश का हाईप्रोफाइल पॉलीटकल ड्रामा पीक पर तब पहुंचा जब सिंधिया का इस्तीफा सामने आया। सिंधिया ने खुद कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की चिट्ठी ट्वीट कर पार्टी छोड़ने की जानकारी दी। हालांकि, ये चिट्ठी 9 मार्च को ही लिख ली गई थी। महज 20 मिनट के बाद कांग्रेस ने सिंधिया को पार्टी से बर्खास्त कर दिया। इसके बाद तो सिंधिया की निष्ठा पर सवाल उठाने वालों की झड़ी लग गई। वहीं, दिल्ली में ज्योतिरादित्य सवालों की बौछार के बीच महज हैप्पी होली कहकर आगे बढ़ गए। पूरी संभावना है की सिंधिया बुधवार को बीजेपी में शामिल हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें- हर्षोल्लास के साथ पूरे देश में मनाई जा रही होली, प्रधानमंत्री नरेंद…

 अगले घटनाक्रम में सिंधिया समर्थक 6 मंत्रियों समेत 19 विधायकों ने हाथ से लिखा इस्तीफा बीजेपी नेता भूपेंद्र सिंह के जरिए विधानसभा अध्यक्ष को भेजा। कांग्रेस के ये सभी विधायक सोमवार से ही बेंगलुरु में हैं। इस्तीफे लेकर बीजेपी नेता स्पीकर एनपी प्रजापति के पास पहुंचे। शाम तक इस्तीफा देने वाले कांग्रेस विधायकों की संख्या बढ़कर 22 हो गई।

ये भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा: पुलिस को मिली एक और कामयाबी, आरोपी ताहिर हुसैन का भा…

देर शाम को सीएम हाउस में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सिंधिया के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया, साथ ही हालात से निपटने पर मंथन हुआ। बैठक के बाद कांग्रेस ने फिर दावा किया की सरकार को कोई खतरा नहीं है, उसके पास पूरे नंबर हैं। दावा ये भी है की इस्तीफा देने वाले वो विधायक भी सीएम के संपर्क में हैं जिन्हें गुमराह कर बेंगलुरु ले जाया गया है।

इससे पहले कांग्रेस को एक और झटका तब लगा जब पार्टी विधायक बिसाहूलाल सिंह ने बीजेपी का दामन थामा। बिसाहू ने इसके पीछे अपनी अनदेखी को वजह बताया। सिर्फ बाक़ी रह गया बेलौस रिश्तों का फ़रेब, कुछ मुनाफिक हम हुए, कुछ तुम सियासी हो गए…मध्यप्रदेश की सियासत के ये दिन देखना पड़ेगा…ये शायद ही किसी ने सोचा होगा…