राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना | Indian meteorological department issued alert for rain in chhattisgarh

राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना

राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : February 6, 2020/5:32 am IST

रायपुर: अचानक मौसम में हुए बदलाव के बाद ठंड और कोहरे की वापसी हो गई है। ठंड और घने कोहरे से लोग हलाकान हो गए हैं और घरों में दुबक कर रह गए हैं। बुधवार को दिन भर मौसम में ठंडकता रही, सा​थ ही रात में घना कोहरा छाया रहा। वहीं, गुरुवार सुबह से राजधानी रायपुर सहित आस-पास के इलाकों में तेज बारिश हो रही है। बारिश के साथ ही ठंडी हवा भी चल रही है, जिसके बाद तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

Read More: झोलाछाप डॉक्टर ने महिला को लगाया गलत इंजेक्शन, कोर्ट ने सुनाया इतने साल की सजा और 6 हजार जुर्माना

वहीं, दूसरी ओर मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित कई इलाकों में बारिश की संभावना व्य​क्त की है। मौसम विभाग से जारी अलर्ट के अनुसार मध्य और उत्तरी छत्तीसगढ़ के बलरामपुर, कोरिया और सूरजपुर स​हित कई जिलों में आगामी 2 से 3 दिनों तक तेज बारिश हो सकती है। कहा यह भी जा रहा है कि शनिवार को बस्तर डिवीजन में भी भारी बारिश हो सकती है।

Read More: खराब मौसम में लैंडिंग के चलते क्रैश हुआ विमान, 177 यात्री थे सवार, तीन हिस्सों में बंटा प्लेन

दिल्ली, मुंबई, नागपुर की उड़ानें प्रभावित
बारिश के बाद बुधवार रात से गुरुवार सुबह तक राजधानी सहित कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है। कोहरे के चलते एयरपोर्ट पर कम विजिबिलिटी होने के कारण रायपुर से रवाना होने वाली उड़ाने प्रभावित हुई हैं। रायपुर से इंदौर, हैदराबाद, कोलकाता, बैंगलोर और दिल्ली जाने वाले उड़ानें अपने तय समय से एक घंटे देरी से उड़ान भरेंगे। कोहरा के कारण सुबह साढ़े 8 बजे से साढ़े 10 बजे तक की उड़ाने प्रभावित हुई हैं। उड़ानें सवा 11 बजे तक री-शेड्यूल की गई हैं।

Read More: पंचायत विभाग की सिफारिश के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुनाव की तारीखों में बदलाव, आदेश जारी