खराब मौसम में लैंडिंग के चलते क्रैश हुआ विमान, 177 यात्री थे सवार, तीन हिस्सों में बंटा प्लेन | One dead in Turkey plane accident, 157 injured

खराब मौसम में लैंडिंग के चलते क्रैश हुआ विमान, 177 यात्री थे सवार, तीन हिस्सों में बंटा प्लेन

खराब मौसम में लैंडिंग के चलते क्रैश हुआ विमान, 177 यात्री थे सवार, तीन हिस्सों में बंटा प्लेन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : February 6, 2020/3:21 am IST

इस्तांबुल: राजधाानी तुर्की से दर्दनाक विमान हादसे की खबर सामने आई है। खबर है कि बुधवार राज एक विमान क्रैश हो गया, इस दौरान विमान में 177 यात्री सवार थे। हादसे में विमान में सवार 52 यात्री घायल हो गए। वहीं, एक यात्री की मौत की जानकारी मिल रही है, हालांकि इस बात की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि हादसे के विमान के तीन टुकड़े हो गए। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस और बचाव दल की टीम यात्रियों को बाहर निकालने का काम कर रही है। वहीं, हादसे से घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है, जहां कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Read More: कोहरे की चादर से लिपटी राजधानी, रायपुर से इंदौर, कोलकाता, बैंगलोर और दिल्ली जाने वाली उड़ाने प्रभावित

मिली जानकारी के अनुसार पेगासस एयरलाइन्‍स का एक विमान इस्तांबुल हवाई अड्डे पर लैंडिंग कर रहा था। इस दौरान विमान रनवे पर फिसल गया। बताया जा रहा है कि विमान को खराब मौसम में उतारने की कोशिश की जा रही थी, जिसके चलते यह हादसा हुआ है। हादसे से विमान जी हिस्सों में बट गया। इसका एक हिस्सा पूरी तरह से अलग हो गया, जबकि पिछला हिस्सा टूटकर नीचे की ओर लटक गया था।

Read More: ग्रामीण चिकित्सा सहायकों की नहीं जाएगी नौकरी, हाईकोर्ट ने 20 साल बाद सुनाया हक में फैसला

इस्तांबुल के गवर्नर ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि इस हादसे में 52 यात्री घायल हो गए हैं। पेगासस एयरलाइन्स के इस विमान में कुल 177 यात्री सवार थे। यह विमान इजमिर शहर के एजियन से बहुत खराब मौसम में इस्तांबुल के साहिबा गोकचेन हवाई अड्डे की ओर आ रहा था। बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके विमान और उसके अंदर लगी आग की तस्वीर भी जारी की है। हादसे के बाद में पहुंचे बचाव दल ने आग को बुझाने में सफलता हासिल की।

Read More: पंचायत विभाग की सिफारिश के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुनाव की तारीखों में बदलाव, आदेश जारी