चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने दिए अहम निर्देश, मरीज को 24 घंटे के अंदर मिले कोरोना टेस्टिंग रिपोर्ट | Medical Education Minister gave important instructions Patient received corona testing report within 24 hours

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने दिए अहम निर्देश, मरीज को 24 घंटे के अंदर मिले कोरोना टेस्टिंग रिपोर्ट

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने दिए अहम निर्देश, मरीज को 24 घंटे के अंदर मिले कोरोना टेस्टिंग रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : March 29, 2021/5:14 pm IST

भोपाल । मध्यप्रदेश में कोरोना केस लगातार बढ़ते जा रहे है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना को लेकर गंभीर हैं। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने आज गांधी मेडिकल कॉलेज के अलावा प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में कोविड केअर सेंटर की मंत्रालय में समीक्षा की है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इस दौरान निर्देश दिए है।

Read More News: ‘मोदी के मन की बात’ से प्रेरित होकर डॉग स्क्वाड में शामिल किए गए 20 देसी पपी डॉग्स, 11 की मौत

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कोविड संकट देखते हुए अहम बैठक ली है। मंत्रालय में हुई बैठक में अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान, आयुक्त निशांत वरवड़े और संचालक डॉ. उल्का श्रीवास्तव सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Read More News: होली की एक रात पहले फार्म हाउस में शराब पार्टी करते पकड़ाए 9 युवक, फार्म हाउस सील

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज के डीन और उनसे संबद्ध अस्पतालों के अधीक्षकों को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने निर्देश दिए है। निर्देशों के मुताबिक संदिग्ध मरीज को 24 घंटे के अंदर कोरोना टेस्टिंग रिपोर्ट आवश्यक रूप से मिलना चाहिए। डीन और सीएमएचओ आपस में आपसी सामंजस्य बनाकर कोविड़ के मद्देनजर आवश्यक रूप से चर्चा करते रहें ।

Read More News: सलाखों के पीछे मनेगी विधायक पति की होली, लंबे समय से हत्याकांड के मामले में थे फरार

ऑक्सीजन सहित आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता एवं व्यवस्था पर भी चर्चा हुई है। कोविड-19 के दौर में रिसर्च विंग संकट से निपटने के लिए विस्तृत रूप से स्टडी करने के निर्देश दिए हैं। स्टडी से सामने आए पहलुओं की जानकारी शासन प्रशासन को दिए जाने के भी निर्देश दिए हैं।

 
Flowers