अडानी ग्रुप को खदान आबंटन, कैबिनेट मंत्री ने दी सफाई, कहा- पूर्व सरकार ने दी हैं सारी अनुमति | Mine allocation to Adani Group Cabinet minister Said- The former government has given all permission

अडानी ग्रुप को खदान आबंटन, कैबिनेट मंत्री ने दी सफाई, कहा- पूर्व सरकार ने दी हैं सारी अनुमति

अडानी ग्रुप को खदान आबंटन, कैबिनेट मंत्री ने दी सफाई, कहा- पूर्व सरकार ने दी हैं सारी अनुमति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : June 10, 2019/10:01 am IST

रायपुर। बैलाडीला की खदानें अडानी ग्रुप को आबंटन किए जाने के मामले पर सियासत गरमाई हुई है। आदिवासियों के आंदोलन में शामिल होकर JCCJ पार्टी ने इस पूरे मामले में कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बीते रविवार को अजीत जोगी ने pm नरेंद्र मोदी और Cm भूपेश बघेल को किया ट्वीट किया था। उद्योगपति अडानी को खदान आवंटन मामले पर अजीत जोगी ने ट्वीट किया था। जोगी ने ट्वीट में लिखा कि जब जनता अयोध्या में रामलला का दर्शन कर सकती है
तो आदिवासियों को नंदीराज पर्वत के ऊपर अपनी आराध्य देवी की पूजा करने से क्यों रोका जा रहा है । वहीं खदान आवंटन मामले में भी जोगी लगातार प्रदेश सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

ये भी पढ़ें- गौशाला में गायों की मौत के बाद विहिप कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, न…

मामला गरमाने पर कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर का बयान सामने आया है। अकबर ने कहा कि इस प्रोजेक्ट के लिए उन्होंने कभी अनुमति नहीं दी है। मंत्री अकबर ने जानकारी देते हुए कहा कि इस प्रोजेक्ट के लिए पेड़ काटने की अनुमति 11 जनवरी 2018 को तत्कालीन भाजपा सरकार ने दी थी । बैलाडीला खदान को लेकर समस्त प्रक्रिया वर्ष 2018 में तत्कालीन रमन सरकार के कार्यकाल के दौरान दी गईं थी। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कोई भी अनुमति नहीं दी गई है। मंत्री अकबर ने जानकारी दी कि कभी भी अडानी के मामले पर उनके पास कोई फाइल नहीं आई है। अकबर ने मीडिया से कहा कि इस मामले पर जानकारी मंगवाई जाएगी इसके बाद ही इस विषय पर कुछ बोलूंगा।

ये भी पढ़ें- अदानी को खदान देने का विरोध कर रहे आदिवासियों के पक्ष में आईं मेधा …

आदिवासियों के आंदोलन में शामिल होकर Jccj सुप्रीमो अजीत जोगी ने विधानसभा चुनाव के बाद ठंडी पड़ी राजनीति को हवा दे दी है। अजीत जोगी ने pm नरेंद्र मोदी और Cm भूपेश बघेल को किया ट्वीट किया है। उद्योगपति अडानी को खदान आवंटन मामले पर अजीत जोगी ने ट्वीट किया है।

ये भी पढ़ें- शादी करवाने के नाम युवतियों को लगाया करोड़ों का चूना, पहुंचा हवालात

बता दें कि अजीत जोगी आदिवासियों की आस्था का प्रतीक नंदराज के दर्शन करने पहुंचे थे। जोगी ने अडानी को दिए गए माइनिंग क्षेत्र में ग्राउंड जीरो का मुआयना किया । हालांकि इस दौरान सुरक्षा का हवाला देकर प्रशासन ने जोगी को ग्राउंड जीरो पर जाने से रोकने की भी कोशिश की। इस दौरान जोगी ग्राउंड जीरो पर जाने के लिए अड़े रहे। जोगी ने व्हीलचेयर में भी पहाड़ी कच्चे रास्तों में 1-2 किमी का सफर तय किया । अजीत जोगी ने किया पिट्टूरमेटा देवगुड़ी के भी दर्शन किए।
बता दें कि बैलाडीला की खदानें उद्योगपति अडानी को दिए जाने का आदिवासी विरोध कर रहे हैं। अजीत जोगी ने इस मुद्दे को लपक लिया है।