EVM machine damaged in Nepanagar, Bhikangaon polling station

Live : उपचुनाव का दंगल: नेपानगर, भीकनगांव मतदान केंद्र में EVM मशीन खराब, लोग हुए परेशान

MP By-election : वोटिंग को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है। इस बीच EVM मशीन के खराब होने का मामला सामने आया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : October 30, 2021/10:10 am IST

खरगोन। मध्य प्रदेश के खंडवा लोकसभा और 3 विधानसभा सीट पर आज वोटिंग जारी है। वोटिंग को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है। इस बीच EVM मशीन के खराब होने का मामला सामने आया है।

यह भी पढ़ें : बस्तर के मांझियों ने राज्यपाल अनुसुइया उईके से की मुलाकात, धर्मांतरण को रोकने सख्त कानून बनाने का किया अनुरोध

भीकनगांव मतदान केंद्र में EVM मशीन खराब होने से मतदान रूक गया है। 66 पिंक बूथ पर वोटिंग रूकने से लाइन में लगे वोटर्स परेशान नजर आए। वहीं अब मशीन बदलने का काम किया जा रहा है। इसके अलावा नेपानगर विधानसभा में डोईफोड़िया मतदान केंद्र में भी EVM मशीन खराब हो गया। EVMके खराब होने कारण करीब डेढ़ घंटे तक मतदान प्रभावित रहा।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस नेता की दबंगई, थाने के अंदर ही करने लगा गाली-गलौज, पुलिस ने दर्ज किया मामला

वोटिंग प्रतिशत
रैगांव- सुबह 9 बजे तक 13.74% हुआ मतदान
कुल 13.74 प्रतिशत, पुरूष 14.18 प्रतिशत, महिला 13.04 प्रतिशत

पृथ्वीपुर- सुबह 9 बजे तक 13.64% हुआ मतदान
देवास- बागली विधानसभा में 9 बजे तक 14.66 प्रतिशत मतदान हुआ।

यह भी पढ़ें : पत्नी साधना सिंह के साथ आजीविका मिशन हाट पहुंचे सीएम शिवराज सिंह, स्व सहायता समूह की महिलाओं से की दीये की खरीदी

बता दें कि खंडवा लोकसभा सीट और रैगांव, पृथ्वीपुर, जोबट विधानसभा सीटों में हो रहे उपचुनाव के लिए 804 संवेदनशील बूथ के साथ ही कुल 3 हजार 944 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चारों सीट पर कुल 26 लाख 48 हजार मतदाता हैं। कुल 48 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। खंडवा में 16, रैगांव में 16, पृथ्वीपुर में 10 और जोबट में 6 प्रत्याशी चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं। चारों सीटों पर 10 हजार से ज्यादा जवान सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे हैं। 21 हजार से ज्यादा मतदानकर्मियों पर चुनाव कराने की जिम्मेदारी है।

यह भी पढ़ें : अब अलग-अलग संभागों में होगी BJP मोर्चा-प्रकोष्ठों की बैठक, प्रदेश सरकार को घेरने लाए जाएंगे प्रस्ताव

 
Flowers