17 जून को कांग्रेस विधायक दल की बैठक, राज्यसभा चुनाव को लेकर बनेगी रणनीति | MP Congress Legislature Party meeting on June 17 for Rajya Sabha election

17 जून को कांग्रेस विधायक दल की बैठक, राज्यसभा चुनाव को लेकर बनेगी रणनीति

17 जून को कांग्रेस विधायक दल की बैठक, राज्यसभा चुनाव को लेकर बनेगी रणनीति

: , March 27, 2021 / 11:00 AM IST

भोपाल। राज्यसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के लिए पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। 17 जून को दोपहर 12 बजे पूर्व सीएम कमलनाथ के निवास पर न केवल कांग्रेस विधायकों को एक जुट रखने की कवायद की जायेगी बल्कि राज्यसभा की दूसरी सीट पर जरूरी बहुमत का आंकड़ा जुटाने की रणनीति पर भी विचार किया जाएगा।

Read More News: किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य, प्रापर्टी का बाजार मूल्य के बराबर मिलेगा लोन- 

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के पास फिलहाल विधायकों की संख्या 92 है। और दो सीटों उसे 104 विधायक चाहिए बसपा के 2 विधायक हैं, 1 विधायक सपा से है और 4 विधायक निर्दलीय हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा में 24 सीटें फिलहाल खाली हैं। बसपा, सपा और निर्दलीयों के वोटों की कुल जमा तादाद 7 होती है, जो जीत में अहम भूमिका निभाएंगे।

Read More News:‘निसर्ग’ तूफान का प्रदेश में भी दिखेगा व्यापक असर, प्रमुख शहरों में तेज हवाओं के साथ

अगर कांग्रेस-बीजेपी के पाले में सेंध लगाने में कामयाब होती है तो मध्य प्रदेश में बड़ा उलटफेर संभव है। एमपी में राज्यसभा की तीन सीटों पर चुनाव होने हैं, जिसके लिए चार उम्मीदवार मैदान में हैं। एक-एक सीट कांग्रेस और बीजेपी के खाते में जानी तय है। लेकिन फाइट तीसरी सीट को लेकर है।

Read More News:  मुख्यमंत्रियों की रैकिंग में सीएम भूपेश बघेल दूसरे नंबर पर, टॉप 5 में जगह नहीं बना पाए बीजेपी 

इस तीसरी सीट को लेकर एमपी का राज्यसभा चुनाव दिलचस्प हो गया है। यहां कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह के साथ फूल सिंह बरैया को चुनावी मैदान में उतारा है. बीजेपी की तरफ से ज्योतिरादित्य सिंधिया और डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी उम्मीदवार हैं। माना जा रहा है कि तीसरी सीट हथियाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस पूरा जोर लगाएगी।

Read More News: आ रहा ‘निसर्ग’ तूफान.. NDRF की 13 और SDRF की 6 टीमें तैनात

 

#HarGharTiranga