MP विधानसभा: सर्वदलीय बैठक में तय होगा शीत सत्र का स्वरूप, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव पर होगा फैसला | MP Legislative Assembly: The format of the cold session will be decided in the all-party meeting, a decision will be made on the election of the president-vice-president

MP विधानसभा: सर्वदलीय बैठक में तय होगा शीत सत्र का स्वरूप, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव पर होगा फैसला

MP विधानसभा: सर्वदलीय बैठक में तय होगा शीत सत्र का स्वरूप, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव पर होगा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : December 26, 2020/2:24 am IST

भोपाल। 28 दिसंबर से प्रस्तावित विधानसभा के शीतकालीन सत्र का स्वरूप आज तय होगा। इसके लिए विधानसभा के सामयिक अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने शनिवार का सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इसमें पक्ष और विपक्ष कोरोना की स्थिति को देखते हुए सदन में सदस्यों की उपस्थिति, बैठक व्यवस्था, वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यवाही में हिस्सा लेने की व्यवस्था, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव सहित अन्य मुद्दों पर बात करेंगे।

Read More News: MP Ki Baat: ओवैसी की एंट्री! बीजेपी के लिए साबित होगी चुनौती या कांग्रेस के लि

पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा के निधन पर सदन की कार्यवाही पहले दिन श्रद्धांजलि देने के बाद पूरे दिन के लिए स्थगित करने को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा। सचिवालय ने सदस्यों के सदन की कार्यवाही में ऑनलाइन हिस्सा लेने की व्यवस्था भी बना ली है। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद विधानसभा का न तो बजट सत्र हो पाया और न ही मानसून।

Read More News: मध्य इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल 2020 में भूपेश सरकार की 

कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए 6 माह में सत्र करने की संवैधानिक बाध्यता के चलते सत्र बुलाया गया और चंद घंटे में जरूरी कार्यवाही करके सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई थी। अब तीन दिन का शीतकालीन सत्र 28 दिसंबर से बुलाया है। इसके लिए विधायकों ने 950 प्रश्न लगाए हैं और दो सौ से ज्यादा ध्यानाकर्षण सूचनाएं दी हैं।

Read More News: क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए मुंबई से बुलाई गई बेली डांसर, डांसरों ने देर रात क्लब में लगाए ठुमके, बिना बैच नंबर के शराब भी जब्त

सूत्रों का कहना है कि सत्र में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) की रिपोर्ट और कृषि कानूनों को लेकर हंगामा हो सकता है। वहीं विधानसभा सचिवालय ने विधायकों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। विधायक 25 दिसंबर को कोविड टेस्ट कराया हुआ प्रमाण-पत्र लाएंगे। उनके साथ यदि स्टाफ है तो उसका भी टेस्ट जरूरी होगा। विधानसभा में भी जांच की व्यवस्था की गई है। टेस्ट के बिना सत्र में एंट्री नहीं होगी।

Read More News:  नहाते वक्त बांध में डूबकर दिग्ग्ज एक्टर की मौत, फिल्म की शूटिंग के दौरान हुआ हादसा