लॉकअप में युवक की मौत, लोकसभा तक पहुंची गूंज, सांसद संतोष पांडेय ने की कमेटी बनाकर निष्पक्ष जांच की मांग

लॉकअप में युवक की मौत, लोकसभा तक पहुंची गूंज, सांसद संतोष पांडेय ने की कमेटी बनाकर निष्पक्ष जांच की मांग

: , March 26, 2021 / 11:30 AM IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पुलिस हिरासत में आरोपी की मौत का मामला लोकसभा तक पहुंच गया है। राजनांगांव सांसद संतोष पांडेय ने सदन में मामले को रखते हुए गठित कर सभी मामलों की निष्पक्ष जांच की मांग की है। सदन में अपनी बात रखते हुए सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अब तक पुलिस हिरासत में 6 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले चिल्फी में आदिवासी समाज के हरिश्चंद्र मरावी की आबकारी नियंत्रण कक्ष में संदिग्ध मौत हुई है। इसके बाद सूरजपुर के चंगोरा, मरवाही और गरियाबंद के पांडुका थाने में आरोपियों की मौत हुई है। वहीं, मुंगेली जिले के उपजेल में संतुराम धृतलहरे की मौत हो गई थी। उन्होंने सदन में स्पीकर से कमेटी गठित कर सभी मामलों की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

Read More: 1 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

ज्ञात हो कि राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय लगातार छत्तीसगढ़ के अलग-अलग मुद्दों को लेकर लोकसभा में अपनी बात रख रहे हैं। बीते दिनों उन्होंने छत्तीसगढ़ी भाषा, छत्तीसगढ़ की रेल व्यवस्था और विकास कार्यों को लेकर अपनी बात सदन में रखी थी।

Read More: रिश्वत लेते मंडी निरीक्षक गिरफ्तार, असेसमेंट बनाने के एवज में मांगी थी इतनी रकम

बीते दिनों सांसद संतोष पांडेय ने सदन में छत्तीसगढ़ी भाषा के मुद्दे को लेकर अपना पक्ष रखा था। सदन को संबोधित करते हुए संतोष पांडेय ने छत्तीसगढ़ी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए सदन में अपना पक्ष रखा। इस दौरान उन्होंने सदन में एक चौपाई बोलकर ‘निज भाषा उन्नति अहै, सब उन्नति को मूल, बिन निज भाषा ज्ञान के, मिटन न हिय के सूल’ छत्तीसगढ़ी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने की बात कही।

Read More: लेस्बियन कपल ने करवाया फोटोशूट, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल, देखें तस्वीर

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/7kK8bycMMxs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>