नवविवाहिता पत्नी के पास न जाना पड़े इसलिए युवक ने तैयार की फर्जी कोरोना रिपोर्ट, ऐसे हुआ खुलासा ..देखिए | Newly wed wife creates fake report of corona virus infection to stay away from husband, husband booked

नवविवाहिता पत्नी के पास न जाना पड़े इसलिए युवक ने तैयार की फर्जी कोरोना रिपोर्ट, ऐसे हुआ खुलासा ..देखिए

नवविवाहिता पत्नी के पास न जाना पड़े इसलिए युवक ने तैयार की फर्जी कोरोना रिपोर्ट, ऐसे हुआ खुलासा ..देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 5, 2021/8:51 am IST

इंदौर (मध्य प्रदेश), 5 जुलाई (भाषा) निजी समस्याओं के चलते 26 वर्षीय व्यक्ति द्वारा अपनी नवविवाहिता पत्नी से कथित तौर पर दूर रहने के लिए खुद के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जाली रिपोर्ट तैयार किए जाने का मामला सामने आया है।

इंदौर के छोटी ग्वालटोली पुलिस थाने के प्रभारी संजय शुक्ला ने सोमवार को बताया कि इस जालसाजी के खुलासे पर शहर की एक निजी प्रयोगशाला की शिकायत पर 26 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 469 (किसी फर्म की ख्याति को नुकसान पहुंचाने के इरादे से जालसाजी) और अन्य संबद्ध प्रावधानों के तहत आपराधिक मामला हाल ही में दर्ज किया गया है। यह व्यक्ति नजदीकी कस्बे महू का रहने वाला है।

read more: दिग्विजय सिंह ने कहा..पेट्रोल 30 और डीज़ल 25 रुपए हो सकता है सस्ता, राफेल खरीदी पर JPC बनाने की च…

उन्होंने बताया, ‘आरोपी की फरवरी में शादी में हुई थी। लेकिन निजी समस्याओं के चलते उसने अपनी नवविवाहिता पत्नी से दूरी बना रखी थी। इस बात को लेकर पति-पत्नी में अनबन भी चल रही थी।’ शुक्ला ने बताया कि आरोपी ने इंदौर की एक निजी प्रयोगशाला की वेबसाइट से अन्य व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट डाउनलोड की और जालसाजी के जरिये इसमें अपना नाम लिख दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी ने यह जाली रिपोर्ट वॉट्सऐप के जरिये अपनी पत्नी तथा पिता को भेज दी और किसी को बिना बताए घर से गायब हो गया।

read more: मवेशियों ने सड़कों पर डाला डेरा, हादसे का खतरा, आवागमन भी प्रभावित

शुक्ला ने कहा, ‘आरोपी की जाली रिपोर्ट मिलते ही उसके परिजनों का माथा ठनका क्योंकि उसे कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं थे। बाद में परिजनों द्वारा निजी प्रयोगशाला से जानकारी लिए जाने पर इस व्यक्ति की जालसाजी का खुलासा हुआ।’ थाना प्रभारी ने बताया कि मामले में विस्तृत छानबीन जारी है और आरोपी को ढूंढे जाने के बाद उसे नोटिस दिया गया है कि जांच में उसकी जब भी जरूरत होगी, वह पुलिस के सामने हाजिर हो जाएगा।

read more: पेट्रोल पंप के मुनीम से कट्टा की नोक पर लूटा रुपयों से भरा बैग, तीन…