प्रदेश के लोगों को नहीं मिलेगा स्वामित्व योजना का लाभ, मंत्री लखमा बोले- क्या छत्तीसगढ़ भारत के नक्शे में नहीं... | People of the state will not get the benefit of the ownership plan

प्रदेश के लोगों को नहीं मिलेगा स्वामित्व योजना का लाभ, मंत्री लखमा बोले- क्या छत्तीसगढ़ भारत के नक्शे में नहीं…

प्रदेश के लोगों को नहीं मिलेगा स्वामित्व योजना का लाभ, मंत्री लखमा बोले- क्या छत्तीसगढ़ भारत के नक्शे में नहीं...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : October 12, 2020/7:44 am IST

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को स्वामित्व (मालिकाना) योजना के तहत प्रॉपर्टी कार्ड वितरण की शुरुआत की। केंद्र की स्वामित्व योजना के तहत चरणबद्ध तरीके से देश के लगभग 6.62 लाख गांवों के लोगों को प्रॉपर्टी कार्ड दिए जाएंगे।

बता दें कि मोदी सरकार की स्वामित्व योजना का लाभ छत्तीसगढ़ के लोगों को नहीं मिलेगा। वहीं, योजना में छत्तीसगढ़ को शामिल नहीं करने पर प्रदेश के मंत्री कवासी लखमा ने केंद्र पर हमला बोला है। मंत्री लखमा ने कहा कि मोदी सरकार छत्तीसगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

Read More News: महासमुंद में दो मासूम की कुएं में डूबने से मौत, खेलते समय हुआ हादसा

GST, नोटबंदी से लोग गरीब हो गए हैं। अब यह सरकार गरीबों के लिए सम्पत्ति कार्ड बना रही है। क्या छत्तीसगढ़ भारत के नक्शे में नहीं है। बता दें कि इस योजना से ग्रामीण इलाकों के लोग किसी भी तरह के ऋण या वित्तीय लाभ लेने के लिए वित्तीय संपत्ति के तौर पर अपनी प्रॉपर्टी या संपत्ति का उपयोग कर सकेंगे।

Read More News: राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल आज मरवाही दौरे पर, 8 गांवों में करेंगे जनसम्पर्क

सरकार योजना के पहले चरण में देश के छह राज्यों को शामिल किया है। छह राज्यों के 763 गांवों को मिलेगा लाभ मिलेगा। इसमें 346 गांव उत्तर प्रदेश, 221 हरियाणा, 100 महाराष्ट्र, 44 मध्य प्रदेश, 50 उत्तराखण्ड और 2 कर्नाटक से हैं।

Read More News: पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह बोले- मुरैना में ऐतिहासिक होगी कमलनाथ की चुनावी सभा, लोग कह रहे गद्दार नहीं, चाहिए खुद्दार