विजयादशमी पर खिलाड़ियों ने की स्पोर्टस किट की पूजा, कहा- हमारे लिए यही अस्त्र-शस्त्र, देखें तस्वीरें | Players worship sports kit on Vijayadashami Said- this weapon for us

विजयादशमी पर खिलाड़ियों ने की स्पोर्टस किट की पूजा, कहा- हमारे लिए यही अस्त्र-शस्त्र, देखें तस्वीरें

विजयादशमी पर खिलाड़ियों ने की स्पोर्टस किट की पूजा, कहा- हमारे लिए यही अस्त्र-शस्त्र, देखें तस्वीरें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : October 26, 2020/8:09 am IST

मंडला। हिंदु समाज में विजयादशमी का पर्व बेहद खास होता है। इस दिन हिंदू परिवार अपने घर पर अस्त्र-शस्त्र की पूजा पूरे विधि विधान से करते हैं। लेकिन मंडला के महात्मा गांधी स्टेडियम में एक अलग ही नजारा दिखने को मिला। यहां खिलाड़ियों ने पूरी श्रद्धा-भक्ति के साथ अपने ग्राउंड और खेल में उपयोग आने वाली सभी सामग्रियों की पूजा की, पूजन के लिए बकायदा पंडितों को भी बुलाया गया था। पूजन की पूरी सामग्री भी यहां मंगाई गई थी। पंडित ने मंत्र उच्चारण के साथ पूरे विधि विधान से पूजा कराई।

ये भी पढ़ें- सरकारें गिराने के प्रयासों के बजाय अर्थव्यवस्था को सुधारा जाए: ठाकर…

इस दौरान खिलाड़ियों ने अपने बल्ले, बॉल, फुटबाल, पहलवानों ने अपनी गदा, बैंडमिटन प्लेयर ने अपने बैडमिंटन की पूजा की। कई अन्य खिलाड़ियों ने अपने खेल में प्रयोग आने वाले सभी सामग्री की पूजा अर्चना की।

ये भी पढ़ें- 26 अक्टूबर : 73 साल पहले कश्मीर का हुआ था भारत में विलय

इस दौरान खिलाड़ियों का कहना है कि सभी विजयादशमी के पर्व पर अपने अस्त्र-शस्त्र की पूजा करते हैं, इसलिए आज हमने अपने खेल में प्रयोग आने वाले सामग्रियों की पूजा की है, क्योकि यही हमारे अस्त्र- शस्त्र हैं। खिलाड़ियों की इस पहल की सभी ने खुलकर तारीफ भी की, इन खिलाडियों का लोगों को यही संदेश है कि आपकी पहचान में जिस चीज का योगदान है। हमेशा उसकी इज्जत और सम्मान किया जाना चाहिए।