बिजली कटौती को लेकर छलका मशहूर शायर इंदौरी का दर्द, ट्वीट कर कहा- 'राहत' दिला दो | poet rahat-indori worried due to power cut in Madhya pradesh

बिजली कटौती को लेकर छलका मशहूर शायर इंदौरी का दर्द, ट्वीट कर कहा- ‘राहत’ दिला दो

बिजली कटौती को लेकर छलका मशहूर शायर इंदौरी का दर्द, ट्वीट कर कहा- 'राहत' दिला दो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : June 3, 2019/12:36 pm IST

भोपाल: मध्यप्रदेश का शायद ही ऐसा कोई हिस्सा होगा जहां बिजली कटौती को लेकर लोग हलाकान न हों। रोजाना बिजली कटौती से परेशान लोगों की सैकड़ों शिकायतें बिजली ऑफिस पहुंच रही है। इसी कड़ी में अब प्रख्यात शायर राहत इंदौरी ने भी सोशल मीडिया पर बिजली कटौती को लेकर अपना दर्द बयां किया है।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”hi” dir=”ltr”>आजकल बिजली जाना आम हो गया है, आज भी पिछले तीन घंटों से बिजली नहीं है….. गर्मी है – रमज़ान भी हैं….. <a href=”https://twitter.com/mppkvvclindore?ref_src=twsrc%5Etfw”>@mppkvvclindore</a> में कोई फ़ोन नहीं उठा रहा…. कुछ मदद करें….<a href=”https://twitter.com/iPriyavratSingh?ref_src=twsrc%5Etfw”>@iPriyavratSingh</a> <a href=”https://twitter.com/OfficeOfKNath?ref_src=twsrc%5Etfw”>@OfficeOfKNath</a></p>&mdash; Dr. Rahat Indori (@rahatindori) <a href=”https://twitter.com/rahatindori/status/1135185062033612801?ref_src=twsrc%5Etfw”>June 2, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

दरसअल इंदौर में बीते दिनों एक ग्रिड में आगजनी की घटना के बाद से शहर के एक बड़े हिस्से में बिजली व्यवस्था ठप हो गई थी। रविवार को भी कई घंटे बिजली गुल रही, जिस पर शायर राहत इंदौरी ने रविवार की रात को ट्वीट कर अपना दर्द बयां किया है।

Read More: 13 लोगों के साथ वायुसेना का AN 32 विमान लापता, सुखोई-30 और C-130 से तलाश जारी

राहत इंदौरी ने ट्वीट कर लिखा है कि आजकल बिजली का जाना आम हो गया है। आज भी तीन घंटों से बिजली नहीं है, गर्मी है, रमजान भी है और बिजली कंपनी इंदौर में कोई फोन भी नहीं उठा रहा है, कुछ मदद करें। राहत इंदौरी ने अपना यह ट्वीट मुख्यमंत्री कमलनाथ के कार्यालय और ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिह को टैग करते हुए किया।

Read More: नेता प्रतिपक्ष ने कहा- ऐसी सरकार को बने रहने का नहीं है हक, जानिए पूरा मामला

ऐसा नहीं है कि प्रदेश में सिर्फ जनता ही बिजली कटौती से परेशान हैं। नेता और मंत्री भी इस समस्या का समाधान खोजने में लगे हुए हैं। बीते दिनों प्रदेश के ग्वालियर मे मंत्री प्रद्युमन सिंह बिजली कटौती से परेशान होकर कांग्रेस विधायकोंं के साथ बिजली ऑफिस पहुंचे और कर्मचारियों और अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई थी। उन्होंने तिखे अंदाज में कहा कि अब बिजली कटौती हुई तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। आखिर ऐसा कौन सा कारण, जिसके चलते बार-बार बिजली कटौती की जा रही है।