रेडिएशन बना कैंसर का कारण, महिलाओं ने मोबाइल टावर हटाने किया जोरदार प्रदर्शन | Radiation became the cause of cancer Women demonstrated vigorously to remove mobile towers

रेडिएशन बना कैंसर का कारण, महिलाओं ने मोबाइल टावर हटाने किया जोरदार प्रदर्शन

रेडिएशन बना कैंसर का कारण, महिलाओं ने मोबाइल टावर हटाने किया जोरदार प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 4, 2020/12:47 pm IST

इंदौर। मोबाइल टावर से निकलने वाली इलेक्ट्रोमैग्नेटिक किरणें कैंसर का एक प्रमुख कारण है। इस रेडिएशन से मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में लगातार लोग परेशान हो रहे हैं। कृषि विहार कॉलोनी,तिलक नगर एरिया में लगे मोबाइल टावरों की संख्या अधिक होने से रहवासी इसका शिकार हो रहे हैं, दावों के मुताबिक टावर्स के रेडीएशन की वजह से दो लोगो की मौत हो गई है, वहीं 25 से ज़्यादा लोगो कैंसर से पीड़ित हैं।

ये भी पढ़ें- दामाद ने डंडे से पीटकर की ससुर की हत्या, लव मैरिज के बाद मायके में …

वर्ल्ड कैंसर दिवस के मौके पर बड़ी संख्या में महिलाएं कलेक्ट्रेट पहुंची और प्रभावित एरिया से मोबाइल टावर हटाने की मांग की है। दरसअल मोबाइल के बढ़ते ग्राहकों के साथ ही मोबाइल टावरों की संख्या भी लगातार बढ़ते जा रही है,लेकिन टावर लगाने के जो मानक हैं उस पर जिम्मेदारों के द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस वजह से मकानों और दुकानों की छतों पर लगे मोबाइल टावर सेहत पर कई तरह से असर डाल रहे हैं।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस प्रवक्ता की शिकायत पर IFS अधिकारी के खिलाफ वनमंत्री ने दिए…

इंदौर के रिहायशी इलाकों में करीब 150 से भी अधिक टावरों को लगाने में मानकों की अनदेखी की गई है। वहीं इंदौर प्रशासन अब रेडिएशन पर लगाम लगाने की तैयारी कर रहा है। महिलाओं ने कलेक्टर से शिकायत कर इलाके में लगाए मोबाइल टावर को हटाने की मांग की हैं। कलेक्टर ने जल्द ही कारवाई कराने की बात कही है।