भूपेश सरकार ने दी बड़ी राहत, कल से राशनकार्ड धारियों को एक साथ मिलेगा दो माह का राशन

भूपेश सरकार ने दी बड़ी राहत, कल से राशनकार्ड धारियों को एक साथ मिलेगा दो माह का राशन

Edited By: , March 27, 2021 / 05:30 AM IST

रायपुर: लॉक डाउन के दौरान लोगों को राहत देने के लिए सरकार ने राशनकार्डधारियों को एकमुश्त दो माह राशन देने का ऐलान किया गया था। इस संबंध में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि राशनकार्डधारियों को कल से दो महीने का राशन एक साथ दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि इससे पहले सरकार ने अप्रैल से राशन वितरण की योजना बनाई थी, लेकिन हालात को देखते हुए कल से ही वितरण किए जाने का फैसला लिया है। सरकार ने इस संबंध में सभी जिले के कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिया है।

Read More: छत्तीसगढ़ के लिए राहत भरी खबर, आज नहीं मिला एक संक्रमित मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया बुलेटिन

राज्य में कोरोना संक्रमण के प्रबंधन के तहत सार्वजनिक वितरण प्रणाली में प्रदेश के उचित मूल्य दुकानों से अन्त्योदय, पा्रथमिकता, निःशक्तजन, एकल निराश्रित, निराश्रित एवं अन्नपूर्णा श्रेणी के राशन कार्डधारी हितग्राहियों को अप्रैल एवं मई 2020 का चावल एक साथ वितरण करने का निर्णय लिया गया है। दो माह का चावल एक साथ वितरण के लिए खाद्य विभाग द्वारा एकमुश्त आबंटन जारी कर दिया गया है। प्रदेश के सभी राशन दुकानों में खाद्यान्न सामग्री पहुंचाया जा रहा हैं।

Read More: प्रियंका गांधी ने मोबाइल कंपनियों को लिखा पत्र, कहा- एक महीने के लिए फ्री करने इनकमिंग-आउटगोइंग कॉल

खाद्य विभाग द्वारा सभी राशनकार्डधारी उपभोक्ताओं को उचित मुल्य के दुकानों मेें वितरण के समय एक-दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखने को कहा है। साथ ही उचित मुल्य के दुकानों मेें आने वाले प्रत्येक राशन कार्ड धारकों के हाथों की सफाई सेनिटाईजर अथवा साबुन पानी से करानेे के निर्देश भी दिए हैं।

Read More: क्वारं​टाइन करने से मना करने पर होगी कार्रवाई, सरकार ने दिए महामारी एक्ट के तहत एक्शन लेने के निर्देश