जुलाई से नवंबर तक 5 माह का चावल निशुल्क दिया जाएगा.. सीएम बघेल ने किया ऐलान | Rice for 5 months will be given free of cost from July to November

जुलाई से नवंबर तक 5 माह का चावल निशुल्क दिया जाएगा.. सीएम बघेल ने किया ऐलान

जुलाई से नवंबर तक 5 माह का चावल निशुल्क दिया जाएगा.. सीएम बघेल ने किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : June 8, 2021/9:18 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना महामारी के चलते प्रदेश के गरीब परिवारों को बड़ी राहत देते हुए जुलाई से नवम्बर माह तक का चावल निशुल्क प्रदान करने की घोषणा की है। प्रदेश के सभी बीपीएल राशन कार्ड धारकों को जुलाई से नवम्बर तक पांच माह का चावल निशुल्क दिया जाएगा।

पढ़ें- अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस भरेंगे अंतरिक्ष की उड़ान, 2…

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जारी सभी राशन कार्डों को पीएम गरीब कल्याण योजना के समकक्ष अतिरिक्त चावल भी देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री की इस घोषणा से प्रदेश के 67 लाख 90 हजार 987 राशनकार्ड के 2 करोड़ 51 लाख 46 हजार 424 सदस्य लाभान्वित होंगे।

पढ़ें- नाखून कुछ बदले-बदले से लगें तो चौकन्ने हो जाइए.. कहीं कोविड के कारण…

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्य के गरीब एवं जरूरतमंद परिवारों को राहत प्रदान करने के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत माह मई एवं जून का चावल का भी निशुल्क वितरण किया गया है। मुख्यमंत्री बघेल की घोषणा के तहत गरीब परिवारों को अब जुलाई से नवम्बर माह तक का चावल भी निःशुल्क दिया जाएगा।

पढ़ें- काफी बड़ी हो गई है तारक मेहता की पुरानी ‘सोनू’.. बोल्ड बाला बन बिकि…

इस निर्णय से प्रदेश के अंत्योदय राशन कार्ड, प्राथमिकता वाले राशन कार्ड, अन्नपूर्णा राशनकार्ड एवं निराश्रित तथा निशक्तजन को जारी राशन कार्डधारियों को लाभ मिलेगा। इसके साथ ही राज्य खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जारी सभी राशन कार्डधारियों को पीएम