भीमा मंडावी की मौत के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद शुरू हुई जुबानी जंग, कांग्रेस-भाजपा नेता आए आमने-सामने | shailesh nitin trivedi and dharam lal kaushik Straight shot on Case of Former BJP MLA Bheema Mandavi's Detah

भीमा मंडावी की मौत के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद शुरू हुई जुबानी जंग, कांग्रेस-भाजपा नेता आए आमने-सामने

भीमा मंडावी की मौत के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद शुरू हुई जुबानी जंग, कांग्रेस-भाजपा नेता आए आमने-सामने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : July 30, 2020/10:53 am IST

रायपुर: दंतेवाड़ा के दिवंगत पूर्व विधायक भीमा मंडावी के की हत्या के मामले में बुधवार को एनआईए ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, अब गिरफ्तारी को लेकर सियासी गलियारों में जुबानी जंग शुरू हो गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का बड़ा बयान सामने आया है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि भीमा मंडावी की हत्या साजिश रचकर की गई है। दंतेवाड़ा उपचुनाव से पहले आयोग द्वारा पुलिस को क्लीनचिट दी गई है। उन्होंने आगे कहा है कि एनआइए की जांच से उम्मीद है कि सच सामने आएगा। एनआइए की जांच से ही तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

Read More: शहर में रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता शैलेश नितिन त्रिवेदी ने धरमलाल कौशिक के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि कौशिक को भीमा मामले पर साजिश नजर आ रही है और जीरम कांड पर राजनीति कर रहे हैं। कौशिक सबसे पहले जीरम मामले पर कांग्रेस के सवालों का जवाब दें। जीरम मामले में भाजपा सरकार की आखिर क्या भूमिका थी? जीरम मामले पर पीएम मोदी भी अपना वादा भूल चुके हैं। भाजपा हमेशा न्यायिक परिस्थितियों पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करती है।

Read More: राम मंदिर भूमि पूजन के बाद देश को कोरोना महामारी से मिलेगी मुक्ति: सांसद विजय बघेल

गौरतलब है कि दंतेवाड़ा से बीजेपी विधायक रहे भीमा मंडावी की मौत के मामले में एनआईए को बड़ी सफलता मिली है। इस मामले में 3 आरोपियों को दंतेवाड़ा से गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों में लक्ष्मण जायसवाल, रमेश कुमार कश्यप और कुमारी लिंगे को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपियों को दंतेवाड़ा से ही गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद तीनों को एनआईए की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया है। एनआईए की स्पेशल कोर्ट ने पूछताछ के लिए रिमांड 7 दिनों की रिमांड दी है।

Read More: राजस्थान के बाद झारखंड में सियासी बवाल, 9 विधायकों ने लगाई अलाकमान से गुहार, कहा- नहीं सुनी जाती हमारी बात