शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

Edited By: , June 8, 2021 / 02:28 AM IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है। संभावना जताई जा रही है कि कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। इनमें कोरोना की दूसरी लहर में रेमडेसिविर सहित अन्य इंजेक्शनों की जरूरत को देखते हुए सरकार ने जहां से भी इंतजाम हुआ, वहां से खरीद का प्रस्ताव दिया जाएगा।

Read More News:  साहब मुझे मेरी पत्नी से बचा लो..नई नवेली दुल्हन ने ऐसा क्या करती थी कि गुहार लगाते पति पहुंचा थाने

इसके लिए कंपनियों को सीधे क्रय आदेश दिए गए। राशि का भुगतान भी मुख्यमंत्री सहायता कोष से किया गया। ऑक्सीजन की व्यवस्था के लिए रेल और वायु मार्ग से टैंकर लाए और ले जाए गए। इसमें हुए खर्च का भुगतान भी राज्य आपदा कोष से किया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग कैबिनेट में प्रस्ताव प्रस्तुत करेगा।

इंजेक्शनों के लिए लगभग 35 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज होने वाली कैबिनेट बैठक में इन प्रस्तावों को रखा जाएगा।

Read More News:  बेटे की हसरत में बाप बना हैवान, चीख पड़ी मां जब तीन माह की मासूम बेटी को देखा दर्द से तड़पते, जानिए पूरा मामला

इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों को मई अंत तक 2.28 लाख रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत का आंकलन किया गया था। एक लाख 30 हजार इंजेक्शन माइलेन लैब बिना निविदा के एक हजार 568 रुपये प्रति नग के हिसाब से खरीदे गए।

Read More News:  मेल-मुलाकात और अटकलों की सियासत! आखिर मध्यप्रदेश में क्या चल रहा है परदे के पीछे?

इसके लिए 20.38 करोड़ रुपये की अग्रिम राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से दी गई। इसी तरह केडिला से 49 हजार 560 इंजेक्शन 805 रुपये प्रति नग के हिसाब से खरीदे गए। बालाघाट, छिंदवाड़ा, दतिया, जबलपुर, बड़वानी, शहडोल, सतना और भोपाल के काटजू सिविल अस्पताल में आक्सीजन संयंत्र की स्थापना के लिए कोयंबटूर की मेसर्स ट्राइडेंट न्यूमेटिक्स प्राइवेट लिमिटेड को दो करोड़ 94 लाख रुपये सहित अन्य कार्यों के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से राशि दी गई। इस अनुमोदन का प्रस्ताव कैबिनेट में रखा जाएगा। इसके साथ ही मेडिकल आक्सीजन टैंकरों के परिवहन पर होने वाला व्यय राज्य आपदा कोष से देने संबंधी प्रस्ताव रखा जाएगा।

Read More News: सबको फ्री मिलेगा टीका! देखना होगा कि राज्य इस नई गाइडलाइन का कैसे करते हैं पालन