राज्य निर्वाचन आयोग की बैठक संपन्न, जिलों से पेश की गई तैयारी रिपोर्ट पर आयुक्त संतुष्ट | State Election Commission meeting concluded Commissioner satisfied on the preparation report presented to districts

राज्य निर्वाचन आयोग की बैठक संपन्न, जिलों से पेश की गई तैयारी रिपोर्ट पर आयुक्त संतुष्ट

राज्य निर्वाचन आयोग की बैठक संपन्न, जिलों से पेश की गई तैयारी रिपोर्ट पर आयुक्त संतुष्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : November 14, 2019/12:59 pm IST

रायपुर। आगामी नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने राजधानी में बैठक बुलाई। बैठक में सभी संभाग आयुक्त, कलेक्टर, एसपी मौजूद रहे। बैठक में राज्य के प्रमुख सचिव और डीजीपी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- प्रजनन दर कम करने प्रदेश सरकार ने ढूंढ निकाला ये अनोखा तरीका, कम हो…

बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने बताया कि आज की बैठक से हम संतुष्ट हैं। सभी जिलों ने नगरीय चुनाव से संबंधित तैयारियों की रिपोर्ट प्रस्तुत की है। सिंह ने बताया कि निर्वाचन से संबंधित एक-एक चेक लिस्ट पर विस्तार से चर्चा की गई, जो कमियां उन्हें जल्द पूरा करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- पाक के नापाक करतूतों का जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब, तीन जवानों को…

ठाकुर राम सिंह ने बताया कि इस बार अप्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव हो रहे हैं इसलिए आरओ और एआरओ जैसे अन्य चुनाव अधिकारियों की ट्रेनिंग के संबंध में भी चर्चा हुई। ठाकुर राम सिंह ने बताया कि राज्य में मतपेटी पर्याप्त हैं। वही नक्सल क्षेत्रों में आने वाली चुनौती पर कहा कि सुरक्षा व्यवस्था के पर्याप्त इंतजाम पुलिस विभाग द्वारा किए जा रहे हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/vgkhSDghhLM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>