इस तारीख तक उमस भरी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने बताई ये बड़ी वजह

इस तारीख तक उमस भरी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने बताई ये बड़ी वजह

: , July 17, 2021 / 03:18 AM IST

रायपुर। राजधानी समेत प्रदेश में अचानक से बारिश पर ब्रेक लग गया है। वहीं बादलों के साफ होने से सूरज की तपिश बढ़ गई है। तापमान में अचानक बढ़ोतरी से लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर बारिश नहीं होने से किसान परेशान नजर आ रहे हैं।

Read More News: आंकड़ों में भूल सुधार…मौत पर वार पलटवार! क्या है मौत के आंकड़ों के पीछ का सच?

मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में तगड़ा सिस्टम नहीं होने के चलते प्रदेश के मौसम में बदलाव हुआ है। यहीं वजह है कि प्रदेश में मानसून पर ब्रेक लग गया है। 20 तारीख के बाद अच्छी बारिश के आसार है।

Read More News:  आम जनता को बड़ी राहत! खाद्य तेलों की कीमतों में 300 रुपए तक की गिरावट, दाल के दाम भी हुए कम

 
बता दें कि राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम 23.4 दर्ज किया गया। अन्य जिलों का तापमान भी 29 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने आज राजधानी समेत कुछ जिलों में हल्की बारिश की आशंका जताई है।
 

फसल बर्बाद की कगार पर
बारिश के अचानक से थम जाने से प्रदेश के किसान परेशान नजर आ रहे हैं। उपर से सूरज के तेज से खेत पूरी तरह से सूख गए हैं। वहीं कई जगह दरारे पड़ गई है। वहीं पानी नहीं मिलने से फसल बर्बाद होने की कगार पर पहुंच गए हैं। किसानों की माने तो तीन से तीन दिन के भीतर पानी नहीं हुई तो फसल पूरी तरह बर्बाद हो जाएगी। बता दें कि जून माह में प्रदेश के सभी जिलों में अच्छी बारिश हुई, लेकिन जुलाई में बारिश नहीं होने से गर्मी और उमस बढ़ गई है। फिलहाल आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की उम्मीद मौसम विभाग ने जताई है।

Read More News: दो दिन के लिए इस महिला का बॉयफ्रेंड बनकर आप भी कमा सकते हैं 72 हजार रुपए, लेकिन होगी ये शर्त