पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर पूर्व CM कमलनाथ बोले- महंगाई की दोहरी मार, कांग्रेस करेगी देशव्यापी आंदोलन | today petrol-diesel price hike, Former CM Kamal Nath said- Congress will do nationwide agitation

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर पूर्व CM कमलनाथ बोले- महंगाई की दोहरी मार, कांग्रेस करेगी देशव्यापी आंदोलन

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर पूर्व CM कमलनाथ बोले- महंगाई की दोहरी मार, कांग्रेस करेगी देशव्यापी आंदोलन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : June 22, 2020/6:46 am IST

भोपाल। पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का दौर जारी है। पिछले 16 दिनों में भोपाल में पेट्रोल 9.26 रु प्रति लीटर तो डीजल 9.51 रु प्रति लीटर महंगा हो गया है। रविवार को लगातार 16वें दिन पेट्रोल के दाम 36 पैसे और डीजल के 58 पैसे प्रति लीटर बढ़े। इससे पेट्रोल अब 86.82 रुपए प्रति लीटर और डीजल 77.78 रुपए हो गया है।

Read More News: पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, 15 दिनों में हुई भारी बढ़ोतरी

बढ़ते दामों को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कड़ा विरोध जताया है। कमलनाथ ने कहा कि कोरोना संकट काल में सरकार जनता को राहत देने के बजाए और पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर महंगाई को बढ़ावा दे रही है। निरंतर बढ़ रही क़ीमतों से जनता पर महंगाई की दोहरी मार पड़ रही है।

Read More News: क्वारंटाइन सेंटर में आकाशीय बिजली गिरने से पिता-पुत्री घायल, कोरबा में करंट की चपेट में आने से प्रवासी मजदूर 

पिछले 16 दिनों के दौरान पेट्रोल का दाम 8.30 रु और डीज़ल 9.46 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है। आगे कहा कि विपक्ष में मूल्यवृद्धि पर विरोध में साइकिल चालने वाले लोग आज मौन होकर ग़ायब है। वहीं पेट्रोल डीजल के दामों में कमी करने की मांग को लेकर कमलनाथ ने प्रदेशव्यापी आंदोलन करने की चेतावनी केंद्र और राज्य सरकार को दी है।

Read More News:  मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में अतिरिक्त सावधानी रखने की जरुरत