ट्रक परिचालन में मंदी का दौर, सड़क पर बेकार खड़े हैं वाहन, ड्राइवर-हेल्पर को नहीं मिल रहा काम | Truck operations slowdown Vehicles standing idle on the road Driver-helper can't find work

ट्रक परिचालन में मंदी का दौर, सड़क पर बेकार खड़े हैं वाहन, ड्राइवर-हेल्पर को नहीं मिल रहा काम

ट्रक परिचालन में मंदी का दौर, सड़क पर बेकार खड़े हैं वाहन, ड्राइवर-हेल्पर को नहीं मिल रहा काम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 1, 2019/4:13 am IST

बड़वानी । सेंधवा-बड़वानी में ट्रक व्यवसाय मंदी की मार झेल रहा है । ट्रक और ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों के अनुसार इस शहर में तकरीबन एक हजार के आसपास ट्रक हैं लेकिन मंदी के मार के चलते लगभग 300 ट्रकों को मोटर मालिकों द्वारा खड़ा कर दिया गया है । जिसके चलते उनके सामने ट्रकों की किश्त भरने का संकट आ खड़ा हुआ है। वर्षों से ट्रक व्यवसाय कर रहे लोगों का कहना है इससे पहले ट्रक व्यवसाय में इस तरह का दौर नहीं देखा गया है।

ये भी पढ़ें- पूर्व सीएम ने सिंधिया की नाराजगी पर कही ये बात, भाजपा पर भी साधा नि…

बड़वानी जिले के मुंबई आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बसा सेंधवा शहर ट्रक से जुड़े धंधों के लिए जाना जाता है । शहर में तकरीबन एक हजार के आसपास ट्रक हैं,हजारों लोग इस धंधे से जुड़े हुए हैं लेकिन देश में चल रही है मंदी का असर यहां भी खूब दिखाई दे रहा है। ट्रक मालिकों के अनुसार शहर में तकरीबन एक हजार के आसपास ट्रक है जिनमें से तकरीबन 300 ट्रकों को पिछले एक माह से खड़ा कर रखा है। जिसके पीछे ट्रक मालिक वजह बताते हैं डीजल के भाव में वृद्धि और सरकार द्वारा लगाए गए विभिन्न तरह के टैक्स के साथ ही विभिन्न जगहों पर माल की कमी होने के चलते और कम भाड़े मिलने से धंधे पर मार पड़ी है ।

ये भी पढ़ें- रेप के आरोपी ने अस्पताल के टॉयलेट में फांसी लगाकर दी जान, 2 आरक्षक …

गाड़ी खड़ी कर देना मोटर मालिकों की मजबूरी बन गया है। सबसे ज्यादा असर छोटे व्यवसायियों पर पड़ा है जिन की गाड़ियां फाइनेंस कंपनियों ने खींच ली हैं। शहर में कई ऐसे ट्रक मालिक है जिनके पास 15 से 20 ट्रक हैं,लेकिन फिलहाल सभी ट्रक खड़े हुए हैं। हालात उतने ही खराब है जितने एक या दो मोटर मालिक के । कई मोटर मालिकों का कहना है कि उनकी गाड़ियों को फाइनेंसर खींच कर ले गए हैं क्योंकि वह किश्त नहीं भर पा रहे हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XTjN7zszXgQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>