Great campaign in the capital today to get precaution doses

प्रीकॉशन डोज लगवाने के लिए राजधानी में महाअभियान आज, इन इन स्थानों पर लगाए जाएंगे टीके

Precaution Dose: राजधानी के 75 अस्पतालों और स्वास्थ्य संस्थाओं के साथ ही नगर निगम के 85 वार्ड कार्यालय में प्रीकॉशन डोज लगाए जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 10:49 PM IST, Published Date : July 27, 2022/7:37 am IST

भोपाल। Precaution Dose: कोरोना वैक्सीन का प्रीकॉशन डोज लगवाने के लिए मध्यप्रदेश में बुधवार को महाअभियान का आयोजन किया जा रहा है। इस महाअभियान के तहत राजधानी के 75 अस्पतालों और नगर निगम के 85 वार्ड कार्यालय में भी नि:शुल्क प्रीकॉशन डोज लगाए जाएंगे। इस महाअभियान में वह सभी हितग्राही जिन्हें दूसरा डोज लगे 6 महीने हो गए हैं, उनको प्रीकॉशन डोज अनिवार्य रूप से लगवाना चाहिए।〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

राजधानी में बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, प्रदेश में आज मिले इतने नए मरीज, देखें आकड़ें

18 वर्ष से अधिक उम्र के हितग्राहियों को कोवीशील्ड और 15 साल अधिक उम्र के युवाओं को को-वैक्सीन का प्रीकॉशन डोज लगाया जाएगा। बता दे कि हितग्राही कोविन पोर्टल पर ऑनलाइन बुकिंग करके या फिर सीधे वैक्सीनेशन साइट पर पहुंचकर भी प्रीकॉशन डोज लगवा सकते हैं।

5 करोड़ लोगों को प्रीकॉशन डोज लगाने का लक्ष्य

Precaution Dose: बता दे कि इस महाअभियान के तहत एक दिन में 15 लाख से अधिक डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। आज, वैक्सीनेशन को लेकर शुरुवात आज की गयी है, लेकिन यह अभियान 17 और 31 अगस्त, 14 और 28 सितंबर को भी होगा। वैक्सीनेशन के लिए अस्पताल, कॉलेज, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड में कैंप लगाए गए है। प्रदेश में अभी तक 5 करोड़ 38 लाख को दूसरी डोज लग चुकी है। इसके साथ ही 34 लाख 36 हजार लोगो को प्रीकॉशन डोज लगी है। इतना ही नहीं मध्यप्रदेश सरकार द्वारा 30 सितंबर तक 5 करोड़ लोगों को प्रीकॉशन डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें