उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाने के लिए 10 वर्षीय कार्ययोजना बनाई जा रही : धामी |

उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाने के लिए 10 वर्षीय कार्ययोजना बनाई जा रही : धामी

उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाने के लिए 10 वर्षीय कार्ययोजना बनाई जा रही : धामी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : September 10, 2021/7:42 pm IST

देहरादून, 10 सितंबर (भाषा) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को कहा कि उत्तराखंड को देश का आदर्श राज्य बनाने के लिए 10 वर्षीय कार्ययोजना बनाई जा रही है ।

हरिद्वार में योग गुरु स्वामी रामदेव एवं उनके करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण से भेंट के बाद पतंजलि अनुसंधान संस्थान के सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हम सबको मिलकर उत्तराखंड को देश का आदर्श राज्य बनाना है।

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, धामी ने कहा कि उत्तराखंड अनेक संभावनाओं से भरा प्रदेश है और सड़क, परिवहन, सुरक्षा, उद्यान आदि प्रत्येक क्षेत्र की संभावनाओं पर विचार किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड को देश का आदर्श राज्य बनाने के लिए सरकार 10 वर्षीय कार्ययोजना बना रही है। धामी ने कहा कि जो कोई भी उत्तराखंड के हित में अच्छा कार्य करेगा, वह हमारे सबसे नजदीक होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘राज्य के मुख्य सेवक के रूप में मुझे जो जिम्मेदारी दी गयी है, अपनी पूरी क्षमता से मैं दी गयी जिम्मेदारी के लिए एक-एक क्षण का उपयोग करूंगा।’’

इस अवसर पर उन्होंने प्राचीन भारतीय विधाओं को अनुसंधान के माध्यम से आगे बढ़ाने के कार्य के लिए पतंजलि की भी सराहना की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वामी रामदेव का योग को पूरी दुनिया में पहुंचाने में उल्लेखनीय योगदान है, जो हमारे लिए गौरव का विषय है। उन्होंने कहा कि आज योग विश्वभर में फैला है तथा बच्चा-बच्चा योग को जानता है।

इस अवसर पर स्वामी रामदेव ने कहा कि पुष्कर सिंह धामी के रूप में उत्तराखंड को उत्साह एवं ऊर्जा से भरे हुए मुख्यमंत्री मिले हैं जिनके आने से चारों तरफ नया उत्साह है। पतंजलि योगपीठ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कर्म और पुरुषार्थ का फल ही पतंजलि है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने पतंजलि औषधि उद्यान में वृक्षारोपण भी किया।

भाषा दीप्ति दीप्ति धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)