11-50-lakh-rupees-found-from-sanjay-rauts-house-ed-action

संजय राउत के घर से मिले साढ़े 11 लाख रुपए, ED की इस कार्रवाई पर संजय राउत ने इस तरह से दिया रिएक्शन

ED action on Sanjay Raut: धनशोधन मामले की की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उपनगरीय भांडुप इलाके में शिवसेना सांसद संजय राउत के ...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : July 31, 2022/11:08 pm IST

मुंबई। ED action on Sanjay Raut: धनशोधन मामले की की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उपनगरीय भांडुप इलाके में शिवसेना सांसद संजय राउत के आवास पर नौ घंटे तक तलाशी ली। लंबी पूछताछ के बाद उन्हें शाम को एजेंसी के दक्षिण मुंबई कार्यालय ले जाया गया। ED ने रविवार को  उन्हें हिरासत में ले लिया है। अब उन पर गिरफ्तारी की तलवार भी लटक रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक, संजय राउत के घर से ईडी ने 11.50 लाख रुपये भी जब्त किये हैं। ईडी दफ्तर पहुंचने के बाद संजय राउत ने मीडिया से भी बात की।

ये भी पढ़ें :  ’अब देश में लड़ाई ’बिकाऊ’ और ’टिकाऊ’ के बीच…लोकतंत्र बचाना है तो ’टिकाऊ’ को चुनो, पूर्व सीएम का बड़ा बयान

घर छानबीन की। ईडी ने यह छापेमारी पात्रा चॉल घोटाले से जुडे़ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में की थी। रविवार को ED की टीम सुबह 7 बजे राउत के भांडुप स्थित घर पर पहुंची थी। शाम चार बजे करीब ईडी ने संजय राउत को हिरासत में ले लिया। यह खबर मीडिया में फैलने के बाद भारी संख्या में समर्थक संजय राउत के घर के बाहर जमा हो गये थे। उन्होंने ईडी टीम का रास्ता रोक लिया था। संजय राउत को जब ईडी की टीम घर से लेकर निकली तो उन्होंने भगवा रंग का गमछा हवा में लहराया।

ये भी पढ़ें :  कांग्रेस ने तीन विधायकों को पार्टी से किया निलंबित, पकडाए थे नोटों के जखीरे के साथ

ईडी ने संजय राउत पर जांच में सहयोग न करने का आरोप लगाया है। जानकारी के मुताबिक, जब उन्हें जांच एजेंसी ने अपने साथ ED ऑफिस चलने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि वे मौजूदा सांसद हैं। उन्होंने 7 अगस्त तक का समय मांगा था,  लेकिन अब ईडी उनको हिरासत में लेकर अपने साथ ले जा सकती है। छापेमारी के वक्त राउत ने सफाई दी थी कि एक जिम्मेदार सांसद के रूप में उन्हें संसद सत्र में भाग लेना है और इसलिए वह 20 और 27 तारीख को ईडी के सामने पेश नहीं हुए। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने 7 अगस्त तक का समय मांगा है और अगर उस दिन तलब किया जाता है तो वह ईडी के अधिकारियों के सामने पेश होंगे।

और भी है बड़ी खबरें…