11 people died in a painful road accident in Rajasthan

दर्दनाक सड़क हादसाः पिकअप वाहन पलटने से 11 लोगों की मौत, 7 की हालत गंभीर

दर्दनाक सड़क हादसाः पिकअप वाहन पलटने से 11 लोगों की मौत, 7 की हालत गंभीर : 11 people died in a painful road accident in Rajasthan

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : April 19, 2022/9:13 pm IST

जयपुर, 19 अप्रैल (भाषा) राजस्थान के झुंझुनू जिले में मंगलवार को एक पिकअप वाहन के ट्राली से टकराने से दो महिलाओं सहित 11 लोगों की मौत हो गई जबकि पांच महिलाओं समेत सात अन्य घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त पिकअप वाहन में सवार लोग एक ही परिवार के थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस हादसे पर गहरा शोक जताया है।

Read more :  बस्तर, सरगुजा और रायपुर में खुलेगा लोककला एवं संस्कृति कॉलेज, सीएम बघेल ने प्रस्ताव करने के दिए निर्देश 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने झुंझुनू जिले में इस हादसे पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। पीएमओ ने कहा कि मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की।

Read more :  सुबह 10 से शाम 4 बजे तक खुल सकेंगी दुकानें, इस जिले के कलेक्टर ने जारी किया नया आदेश 

जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा के अनुसार जिले के गुढ़ा गौडजी थाना क्षेत्र में लीला की ढाणी हुकुमपुरा के निकट यह हादसा मंगलवार दोपहर उस समय हुआ जब सवारियों से भरी एक पिकअप जीप सड़क पर खड़ी ट्रैक्टर ट्राली से टकरा गयी। उन्होंने बताया कि पिकअप में सवार लोग एक ही परिवार के थे और वे लोर्हागल तीर्थ धाम से लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि सात घायलों में से चार गंभीर घायलों को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल ले जाया गया है जबकि तीन घायलों का झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Read more :  खुशखबरी.. शादी के बाद खुलवाएं यह अकाउंट! हर महीने मिलेंगे 4950 रुपए, जानें यह स्कीम  

थानाधिकारी संजय वर्मा ने बताया कि मृतकों की पहचान सुमेर (50), उनकी पत्नी राजबाला (45), उनके दो बेटों नरेश (16) और राहुल (16) के रूप में हुई है। अन्य मृतकों में मनोहर (50), सावित्री (45), कैलाश (35), भंवरलाल (35), कर्मवीर (20), बलबीर (20) और अर्पित (15) के रूप में हुई हैं। मुख्यमंत्री गहलोत ने हादसे पर शोक जताते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

 
Flowers