128 train movement affected on 3rd day of farmers' agitation in Punjab

पंजाब: किसान आंदोलन के तीसरे दिन 128 ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित, 59 ट्रेनें रद्द

128 train movement affected on 3rd day of farmers' agitation in Punjab पंजाब में किसानों के आंदोलन के तीसरे दिन 128 ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : December 23, 2021/12:49 am IST

फिरोजपुर, 22 दिसंबर (भाषा) पंजाब में विभिन्न स्थानों पर बुधवार को तीसरे दिन भी किसानों ने रेल पटरियों को अवरुद्ध कर दिया, जिससे 128 ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुईं।

पढ़ें- PM KISAN Yojana: 10वीं किस्त जारी करने की तारीख तय, इन किसानों को मिलेंगे ₹4000

रेलवे के फिरोजपुर मंडल के अधिकारियों के अनुसार 59 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। 34 ट्रेनों को उनके नियत प्रस्थान स्टेशन की जगह किसी दूसरे स्टेशन से चलाया गया और 35 ट्रेनों को उनके निर्धारित गंतव्य स्टेशन से पहले ही रोक दिया गया।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: इस विभाग के अधिकारियों को मिला उच्चतर वेतनमान.. देखिए अफसरों के नाम

प्रभावित होने वाली 128 ट्रेनों में से 104 ट्रेनें मेल या एक्सप्रेस ट्रेनें थीं, जबकि 24 यात्री ट्रेनें थीं। मंडल रेल प्रबंधक (फिरोजपुर मंडल) सीमा शर्मा ने कहा कि यात्रियों को हर संभव मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए रेलवे ने सभी स्टेशनों पर हेल्प डेस्क स्थापित किए हैं।

पढ़ें- 300 दिन की वैधता.. रोजाना 2 जीबी डेटा.. BSNL के इस धमाकेदार प्लान से JiO-Airtel पर बढ़ा दबाव

उन्होंने कहा, ”हम यात्रियों को किसी भी असुविधा से बचाने के लिए कम दूरी के स्टेशनों के बीच ट्रेनें चलाने की कोशिश कर रहे हैं।”

पढ़ें- किक मारकर स्टार्ट होने वाली जीप पर फिदा हो गए आनंद महिंद्रा.. दे दिया जीप के बदले बोलेरो देने का ऑफर.. वीडियो वायरल

किसान मजदूर संघर्ष समिति के बैनर तले किसानों ने सोमवार को आंदोलन शुरू किया था। वे पूर्ण कर्ज माफी, कृषि कानूनों के खिलाफ साल भर चले आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों के परिवारों को मुआवजा देने और उनके खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

 

 
Flowers