2000 live cartridges found 11 km away from Red Fort

Independence Day 2022 : बड़ी साज़िश नाकाम! लालकिले से 11 किलोमीटर दूर 2000 जिंदा कारतूस बरामद, हाई अलर्ट पर पुलिस

2000 live cartridges found 11 km away from Red Fort : बड़ी साज़िश नाकाम! लालकिले से 11 किलोमीटर दूर 2000 जिंदा कारतूस बरामद, हाई अलर्ट पर पुलिस

Edited By: , August 12, 2022 / 05:23 PM IST

2000 Live Cartridges Found In Delhi : नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने आतंकियों के एक बड़े मंसूबे को ध्वस्त कर दिया है, पुलिस ने दिल्ली के आनंद विहार के पटपड़गंज इलाके से भारी मात्रा में ज़िंदा कारतूसों को बरामद किया है। बताया जा रहा है कि एक बड़ी साज़िश रची जा रही थी जिसे, दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से पहले नाकाम कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने पटपड़गंज इलाके से 2000 ज़िंदा कारतूसों को बरामद कर लिया है, कारतूस सप्लाई करने के मामले में अब तक 6 आरोपी भी गिरफ़्तार हो चुके हैं। दिल्ली पुलिस के अनुसार पूर्वी दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार क्षेत्र से 2 बैग और उनके साथ 6 सप्लायर को गिरफ्तार कर लिया है, अब मामले मामले में आरोपियों से पूछताछ दिल्ली पुलिस द्वारा की जा रही है।

 

Read More : ‘सांप आपके घर घुस गया है….’, रोजगार के बाद अब इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्री से भिड़े तेजस्वी यादव

यहां होनी थी सप्लाई

वहीं हालिया मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूछताछ के बाद पता चलेगा कि इन दो हज़ार कारतूसों से किस प्रकार की घटना को अंजाम दिया जाना था, इन कारतूसों का कहां सप्लाई करना था और इनका इस्तेमाल कैसे होना था। आपको बता दें 15 अगस्त को लेकर दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। दिल्ली सहित लालकिले पर सुरक्षा के पूर्ण इंतजाम किए गए हैं और इसी बीच दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली कि आनंद विहार क्षेत्र में दो संदिग्ध घूम रहे हैं, जिनके पास हथियार भी हो सकते हैं।

Read More : मेट्रो में महिलाओं के लिए आरक्षित सीट के ऊपर दिखा कंडोम का विज्ञापन, सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस, लोगों ने किये ऐसे कमेंट

खुफिया जांच एजेंसी IB ने दी थी चेतावनी

इसके आलावा आपको बता दें कि पिछले हफ़्ते आईबी यानी की इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो ने 10 पेज की एक खुफिया रिपोर्ट में जानकारी दी थी कि आतंकवादी 15 अगस्त को आतंकी हमला कर सकते हैं। ऐसे में IB ने दिल्ली पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश भी दिए थे। दिल्ली पुलिस ने भी सतर्कता बरतते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें