कांग्रेस के 26 विधायक पहुंचे दिल्ली ! पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह से हैं नाराज, सिद्धू ने लगाए गंभीर आरोप | 26 Congress MLAs reached Delhi! Punjab's CM is angry with Amarinder Singh Sidhu made serious allegations

कांग्रेस के 26 विधायक पहुंचे दिल्ली ! पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह से हैं नाराज, सिद्धू ने लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस के 26 विधायक पहुंचे दिल्ली ! पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह से हैं नाराज, सिद्धू ने लगाए गंभीर आरोप

: , May 31, 2021 / 11:36 AM IST

चंडीगढ़। पंजाब में अमरिंदर सिंह के खिलाफ गुटबाजी काफी लंबे समय से चल रही है। वहीं अब ये घमासान तेज हो गया है। पंजाब में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया है कि कांग्रेस के कम से कम 26 विधायक कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करने दिल्ली पहुंच गए हैं। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक ये विधायक एक समिति से मुलाकात करेंगे। विधायक नवजोत सिंह सिद्धू भी मंगलवार को दिल्ली में पार्टी की तीन सदस्यीय समिति से मुलाकात कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान से निपटने के लिए इस समिति का गठन किया गया है।

Read More News: कार और ट्रक के बीच हुई जोरदार टक्कर, तीन की मौत, 8 घायल, कुछ लोग अभी फंसे हैं कार में

पंजाब के कुछ प्रमुख कांग्रेस नेताओं ने वर्ष 2015 में फरीदकोट के कोटकपुरा में बेअदबी मामले के बाद हुई गोलीबारी की घटना में की गई कार्रवाई को लेकर अपनी नाराजगी जताई थी। इस घटना के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था। बता दें कि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के कोटकपुरा गोलीबारी मामले में जांच रद्द किए जाने के बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू लगातार इस मामले से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह पर हमला बोल रहे हैं।

Read More News: KTU की क्लर्क हुई ऑनलाइन ठगी की शिकार, KYC अपडेट करने के नाम पर लगाया 2 लाख 40 हजार रुपए का चूना 

सूत्रों की दी गई जानकारी के मुताबिक पंजाब के मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा समेत 26 विधायक सोमवार को दिल्ली में इस समिति से मिलेंगे। विधायक नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के अन्य पार्टी नेताओं में शामिल होंगे जो मंगलवार को समिति से मिलेंगे।

देखें 18 मई का घटनाक्रम-

कांग्रेस की पंजाब इकाई में गुटबाजी बढ़ने की अटकलों के बीच राज्य के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर फिर से निशाना साधते हुए 18 मई  को आरोप लगाया कि पार्टी में उनके साथियों को सच बोलने के लिए धमकाया जा रहा है। सिद्धू का यह बयान ऐसे समय में आया था, जब कांग्रेस विधायक परगट सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के राजनीति सलाहकार संदीप संधू पर धमकाने का का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी की घटना पर राज्य सरकार से सवाल करने के बाद उन्हें धमकी दी गई।

Read More: 7th Pay Commission: लाखों कर्मचारियों को केंद्र सरकार का तोहफा, इस मद में की भारी बढोतरी, अप्रैल 2021 से मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन

उस समय अमरिंदर और सिद्धू ने धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी की जांच को लेकर सार्वजनिक रूप से एक दूसरे पर निशाना साधा था। पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने गत माह पंजाब पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा कोटकपूरा गोलीकांड को लेकर पेश की गई जांच रिपोर्ट को रद्द कर दिया था। पुलिस ने धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी का कोटकपूरा में विरोध कर रहे लोगों पर 2015 में कथित रूप से गोलीबारी की थी। सिद्धू ने इस मामले में अमरिंदर सिंह पर जिम्मेदारी से बचने का आरोप लगाया है।

Read More: EPFO खाताधारकों के लिए बड़ी खबर ! एक जून से PF अकाउंट पर लागू होगा नया नियम, जरूर जानें वरना होगा बड़ा नुकसान

सिद्धू ने अपने ट्विटर हैंडल पर परगट सिंह के संवाददाता सम्मेलन का वीडियो अपलोड करते हुए ट्वीट किया, ‘‘लोगों के मुद्दे उठा रहे मंत्री, विधायक और सांसद पार्टी को मजबूत कर रहे हैं, अपने लोकतांत्रिक कर्तव्यों को पूरा कर रहे हैं और अपने संवैधानिक अधिकारों का इस्तेमाल कर रहे हैं… लेकिन सच बोलने वाला हर व्यक्ति आपका दुश्मन बन जाता है। अपने पार्टी सहयोगियों को धमकाकर आप अपने डर और असुरक्षा को दर्शाते है।’’

हालांकि कांग्रेस ने 18 मई को कहा था कि राज्य में पार्टी के बीच कोई गुटबाजी नहीं है, बल्कि नेताओं के अलग-अलग विचार हैं।

पंजाब से राज्यसभा सदस्यों प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दुलो ने भी मुख्यमंत्री की आलोचना की है और उनके कई फैसलों पर सवाल उठाए हैं।

 

#HarGharTiranga