34 schools close Assam government decided

इन स्कूलों को पूरी तरह से बंद करने का ऐलान, इस वजह से सरकार ने लिया बड़ा फैसला

इन स्कूलों को पूरी तरह से बंद करने का ऐलान, इस वजह से सरकार ने लिया बड़ा फैसला! 34 schools close Assam government decided

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : August 25, 2022/9:25 pm IST

नईदिल्ली। 34 schools close असम की बीजेपी सरकर ने 34 स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। इसकी खास वजह ये है कि इस साल एक भी 10वीं क्लास के बच्चे बोर्ड परीक्षा में पास नहीं हुए है। जिसके बोद यहां के शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने ऐलान किया है कि जिस स्कूलों में बच्चे पास नहीं हुए है और स्कूलों की सफलता की दर 0 है, उस स्कूलों में पैसे खर्च करना बेफिजूल है। इसी को देखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया है।

Read More: दिल्ली-वाराणसी हाई स्पीड कॉरिडोर की फिजिबिलिटी रिपोर्ट हुई खारिज! सामने आई ये चौंकाने वाली सच्चाई

34 schools close जिसमें सात कार्बी एंगलोंग जिले, जोरहाट और कछार जिलों से पांच-पांच, धुबरी, गोलपारा, लखीमपुर और नगांव जिले से दो-दो स्कूल, गोलाघाट, कोकराझार, कमरुप, हैलाकांडी, वेस्ट कार्बी आंगलोंग चिरांग, दरांग और डिब्रूगढ़ जिले के एक-एक स्कूल शामिल हैं।

Read More: कॉमेडियन कपिल शर्मा अस्पताल में भर्ती, सिर में लगी गंभीर चोट!, ‘पत्नी’ को पहचानने से किया इनकार, बोले- ये बहनजी कौन हैं? 

मिली जानकारी के अनुसार, असम में 10वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें करीब 1000 छात्रा इस परीक्षा में पास नहीं हो पाए। जिससे नाराज शिक्षा मंत्री ने 34 स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया है। मीडिया के मुताबिक, शिक्षा मंत्री ने कहा, स्कूलों का कर्तव्य शिक्षा प्रदान कराना है और अगर कोई इसे सुनिश्चित करने में विफल होते है कि उसके 10वीं के छात्र परीक्षा पास कर नहीं पाए है तो इन स्कूलों को जारी रखना बेकार होगा क्योंकि सरकार शून्य सफलता रिकॉर्ड बनाने वाले स्कूलों पर जनता का पैसा खर्च नहीं कर सकती है।

 
Flowers