5-year-old girl raped, police reached the spot, the victim was admitted

5-year-old girl raped: 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, मौके पर पहुंची पुलिस, मेडिकल के लिए पीड़िता को अस्पताल में कराया भर्ती

5-year-old girl raped, police reached the spot, the victim was admitted to the hospital for medical

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 1, 2022/2:57 pm IST

5-year-old girl raped IN Ghaziabad; गाजियाबाद के इंदिरापुरम में एक नाबालिग 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार ये घटना 30 अक्टूबर को इंदिरापुरम के कनावनी कस्बे की है। जहां पर 5 साल की बच्ची के साथ 28 साल के आदमी ने छेड़छाड़ किया। जिसके बाद आरोपी फरार हो गया। जिसके बाद बच्ची ने इस पूरी घटना की जानकारी अपनी मां और परिवार वालो को दी।

यह भी पढ़े; Earthquake in Madhya Pradesh: जबलपुर में भूकंप | 4.3तीव्रता के झटकों से हिली धरती, डिंडौरी रहा सेंटर

बच्ची को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया

5-year-old girl raped IN Ghaziabad: घटना की जानकारी मिलने पर परिजनों द्वारा इंदिरापुरम थाने में तहरीर दी गई है। जिसके बाद पुलिस ने बच्ची को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। वही इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए गाज़ियाबाद के SP ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा है कि आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज़ कर दी गई है। साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी बच्ची का परिचित है।

यह भी पढ़े; PM Modi Mangarh Visit : प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे राजस्थान के मानगढ़ धाम | जानिए क्या बोले…

SP ज्ञानेंद्र सिंह ने इस घटना की दी जानकारी

5-year-old girl raped IN Ghaziabad; अधिक जानकारी देते हुए SP ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि पीड़िता अपने 13 वर्षीय बहन और आठ वर्षीय भाई के साथ किराए के मकान में रहती है। बच्ची के पिता का देहांत हो चुका है। मां परिवार का पालन-पोषण करने के एक निजी अस्पताल में नर्स की नौकरी करती हैं। जिसकी वजह से बच्ची की मां अधिकतर काम में बिजी रहती थी। मां के घर पर नहीं होने की वजह से इस बात की जानकरी सबसे पहले बच्ची ने घर पर मौजूद अपनी बहन और भाई को दी।

यह भी पढ़े: बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर एक्टर को मिली जान से मारने की धमकी, मिलेगी Y+ कैटेगरी की सुरक्षा

28 वर्षीय आरोपी ने मासूम के साथ डिजिटल दुष्कर्म किया

5-year-old girl raped IN Ghaziabad; शनिवार को बच्ची की मां रात्रि की शिफ्ट में नौकरी करने अस्पताल गई थी। इस दौरान पड़ोस में रहने वाला 28 वर्षीय किरायेदार अजय बच्ची को बहला फुसलाकर कर मकान की छत पर ले गया। जहां उसने मासूम के साथ डिजिटल दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद मासूम को आरोपी द्वारा डरा धमकाकर इस घटना का किसी के सामने जिक्र नहीं करने के लिए भी कहा गया।

यह भी पढ़े; Madhya Pradesh Foundation Day : मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस पर आज से सात दिनों तक होंगे कई कार्यक्रम

क्या होता है डिजिटल रेप

5-year-old girl raped IN Ghaziabad; डिजिटल रेप का मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि यौन उत्पीड़न इंटरनेट के माध्यम से किया गया हो। डिजिटल रेप शब्द दो शब्दों डिजिट और रेप को जोड़कर बना है। अंग्रेजी शब्दकोश में डिजिट उंगली, अंगूठा, पैर की उंगली को भी कहा जाता है। अगर कोई शख्स महिला की बिना सहमति के अपनी अंगुलियों या अंगूठे से छेड़ता है तो यह डिजिटल रेप कहलाता है। विदेश की तरह भारत में इसके लिए कानून बना है।