56 prisoners serving life sentence in Jharkhand will be released

उम्रकैद की सजा काट रहे 56 कैदी होंगे रिहा, यहां की सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला..

56 prisoners serving life sentence in Jharkhand will be released: आजीवन कारावास की सजा काट रहे 56 कैदियों को रिहा करने का फैसला किया है।

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2024 / 11:51 PM IST, Published Date : January 10, 2024/10:15 pm IST

56 prisoners serving life sentence in Jharkhand will be released : रांची। झारखंड सरकार ने राज्य की विभिन्न जेलों में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 56 कैदियों को रिहा करने का फैसला किया है। सरकार ने कुल 109 मामलों की समीक्षा के बाद बुधवार को 56 कैदियों को रिहा करने का फैसला किया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में झारखंड राज्य सजा पुनरीक्षण बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

read more : Who Are These Agharis? : आखिर कौन होते हैं ये अघारी, जानिए इनसे जुड़े कुछ रहस्यमयी तथ्य.. 

56 prisoners serving life sentence in Jharkhand will be released : मुख्यमंत्री सचिवालय ने एक बयान में कहा, ‘‘राज्य की विभिन्न जेलों में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 56 कैदियों को रिहा किया जाएगा…समीक्षा के दौरान अदालतों, संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षकों, जेल अधीक्षकों और जिला परिवीक्षा अधिकारियों की राय ली गई।’

 

बोर्ड की 30वीं बैठक में सोरेन ने रिहा किए जाने वाले कैदियों की लगातार निगरानी की आवश्यकता पर बल दिया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को उनके उचित पुनर्वास की दिशा में काम करने तथा उन्हें विभिन्न सरकारी योजनाओं से जोड़ने का निर्देश दिया ताकि वे मुख्यधारा में बने रहें। बयान में कहा गया है कि बैठक में मुख्यमंत्री सोरेन को बताया गया कि झारखंड राज्य सजा पुनरीक्षण बोर्ड की 29वीं बैठक तक 1831 कैदियों को रिहा किया जा चुका है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें