5G steps on Indian soil, your favorite movie will be downloaded in a pinch,

भारत की धरती पर 5G के कदम, चुटकी में डाउनलोड होगी आपकी फेवरेट फिल्म, यहां जानें फीचर्स

5G steps on Indian soil, your favorite movie will be downloaded in a pinch

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : October 1, 2022/12:34 pm IST

5G Launch Today: 5G के आने से भारत में बहुत सारे नेटवर्कों की सर्विस में बदलाव होने वाला है। आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में स्थित जियो के 5G का अनावरण करने वाले हैं। एक अक्टूबर से स्टार्ट यह सुविधा लोगो के जीवन में बड़े परिवर्तन होने वाले हैं। जो वीडियो को देखने में आपको क्वालिटी से समझौता करना पड़ता था। उसे आप आसानी से स्ट्रीम कर पाएंगे। आपको बता दें कि मीडिया की रिपोर्ट यह भी कहती हैं कि आपकी फेवरेट हाई डेफिनेशन फिल्म को डाउनलोड करने में मात्र 5 से भी कम समय लगने वाला है। फिलहाल 5G का लांच हो चुका है।

Read More: Rules Change from Today: आज से बदल गए ये 6 नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर, जानें क्या-क्या बदला? 

पीएम मोदी ने कही ये बात 

आज पीएम मोदी इंडियन मोबाइल कांग्रेस की शुरुआत कर रहे हैं। जिसमें कई टेलिकॉम ऑपरेटर की उपस्थिति में पीएम ने नेटवर्क और टेक्नॉलॉजी से संबंधित वार्तालाप की है। यह कार्यक्रम 4 दिनों तक चलने वाला है।पीएम ने ऑपरेटरो से देश की इस सफलता के बारे में बधाई देते हुए कहा कि आप सबके साहस और मेहनत से हम आज 4G से 5G में शिफ्ट हो रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि 21 वीं शताब्दी में के लिए यह एक बड़ा परिवर्तन है।

Read More: सस्ती होगी हवाई यात्रा और रेस्तरां में खाना! ईंधन की कीमत में हुआ बदलाव 

5G के आने से क्या होंगे बदलाव 

5g  का मतलब पांचवी पीढ़ी की नेटवर्क टेक्नोलॉजी है। इसमें आपको हाई नेटवर्क स्पीड के साथ बढ़ती टेक्नोलॉजी का भी खासा सपोर्ट मिलने वाला है। इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि आपकी फुल एच डी वाली फिल्म को डाउनलोड करने के लिए मात्र 2 से 5 मिनट का समय लगने वाला है। साथ ही साथ आपको आप वीडियो देखते समय जो भी समस्या होती थी वह बंद हो जाएगी। बेहतरी वीडियो क्वालिटी के साथ आपको रियल टाइम विजुअल का भी सपोर्ट देखने को मिल सकता है।

Read More: Sarkari Yojana: दशहरे से पहले जनता को सरकार का तोहफा, पोस्ट ऑफिस की इन योजनाओं पर बढ़ाया ब्याज दर

 

 
Flowers