6 arrested with fake currency worth Rs317 cr incl Rs67 cr pre-demonetized notes

एंबुलेंस से नोटों की सप्लाई.. यहां पुलिस ने जब्त की 317 करोड़ रुपए के जाली नोट, 6 गिरफ्तार

fake currency expose : एंबुलेंस से नोटों की सप्लाई.. यहां पुलिस ने जब्त की 317 करोड़ रुपए के जाली नोट, 6 गिरफ्तार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : October 4, 2022/5:03 pm IST

सूरत।  fake currency expose :  गुजरात में जाली नोट का बड़ा खुलासा हुआ है। सूरत पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करोड़ों रुपए के जाली नोट एंबुलेंस से बरामद किया है। इस दौरान पुलिस ने एंबुलेंस में सवार तीन समेत 6 लोगों को पुलिस ने दबोचा है। वहीं अभी आरोपियों से पूछताछ हो रही है।

यह भी पढ़ें : ALERT! कई बैंकों ने यूजर्स को दी चेतावनी कहा- हो जाएं अलर्ट, झटके में हो जाता है बैंक अकॉउंट खाली, बैंकिंग ऐप को टारगेट बना रहा ये खतरनाक वायरस

सूरत ग्रामीण अधीक्षक हितेशकुमार हंसराज ने बताया कि 29 सितंबर को सूचना के आधार पर पुलिस ने एक एंबुलेंस से 25 करोड़ 80 लाख रुपए के जाली नोट ज़ब्त किए गए थे और 3 लोगों को गिरफ़्तार किया गया था। 2 अभियुक्तों के घर से 52 करोड़ रुपए और 12 करोड़ रुपए के जाली नोट बरामद किए गए।

यह भी पढ़ें : मिशन 2023 के पहले प्रदेश में भाजपा का मास्टर प्लान तैयार, बदले जाएंगे इन जिलों के जिला अध्यक्ष…देखें

fake currency expose  :  पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि पूछताछ में पता चला कि मुंबई से विकास जैन और दीनानाथ यादव ने ये कंसाइनमेंट भेजा था। मुंबई से 3 अभियुक्तों को गिरफ़्तार किया गया और 227,04,50,000 रुपए के जाली नोट बरामद किए गए। 67 करोड़ रुपए के जाली नोट नोटबंदी से पहले के नोट हैं। जांच जारी है।

यह भी पढ़ें :  बिजली विभाग में ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू, इस तरह से कर्मचारी कर सकेंगे आवेदन, जानें आखरी तारीख

317 करोड़ रुपये की नकली नोट के साथ 6 गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि 67 करोड़ रुपए के 500 और 1000 रुपये के पूर्व-विमुद्रीकृत नोटों सहित 317 करोड़ रुपये की नकली मुद्रा के साथ 6 गिरफ्तार किए गए हैं। काले धन को सफेद करने के लिए ट्रस्ट, कंपनी और आयोग के नाम पर लोगों से ये रुपए ठगे गए थे। वहीं आरोपितों ने नोट छापने के लिए दो टीमें भी बनाई थी। जिसका खुलासा हुआ है।

और भी है बड़ी खबरें…