600 Advocates Letter To CJI | Advocates Letter To CJI: देशभर के 600 वकीलों ने चीफ जस्टिस को लिखा खत.. जताई इस बात पर गहरी चिंता, जानें क्या हैं पूरा मामला..

Advocates Letter To CJI: देशभर के 600 वकीलों ने चीफ जस्टिस को लिखा खत.. जताई इस बात पर गहरी चिंता, जानें क्या हैं पूरा मामला..

Edited By :   Modified Date:  March 28, 2024 / 10:54 AM IST, Published Date : March 28, 2024/10:54 am IST

600 Advocates Letter To CJI: नई दिल्ली: देशभर के ख्यातिप्राप्त 600 वकीलों ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को अपना हस्ताक्षरयुक्त पत्र लिखा हैं। इस पत्र में उन्होंने न्यायपालिका की अखंडता को कमजोर करने के उद्देश्य से एक विशिष्ट हित समूह के कार्यों के खिलाफ गंभीर चिंता जताई हैं। पत्र लिखने वालों में वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे, मनन कुमार मिश्रा, आदिश अग्रवाल, चेतन मित्तल, पिंकी आनंद, हितेश जैन, उज्ज्वला पवार, उदय होल्ला और स्वरूपमा चतुर्वेदी जैसे नामी वकीलों का नाम शामिल हैं।

Petrol-Diesel Prices Today 28 March 2024: होली के बाद पेट्रोल-डीजल दाम में बदलाव.. जानें प्रदेश के अलग-अलग जिलों में क्या हैं भाव

पत्र लिखने वाले वकीलों के अनुसार, यह समूह न्यायिक फैसलों को प्रभावित करने के लिए दबाव की रणनीति अपना रहा है, खासकर राजनीतिक हस्तियों और भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़े मामलों में. उनका तर्क है कि ये कार्रवाइयां लोकतांत्रिक ढांचे और न्यायिक प्रक्रियाओं में रखे गए भरोसे के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा पैदा करती हैं।

Anjali Nimbalkar News: चुनावी मैदान में IPS की बीवी.. कांग्रेस से इस सीट से बनाया उम्मीदवार, लेकिन BJP ने जताई गहरी आपत्ति

600 Advocates Letter To CJI: केजरीवाल का किया था समर्थन

बता दें कि बीते बुधवार को आम आदमी पार्टी के वकील विंग ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी। वही जब हाईकोर्ट ने इस मामले में कड़ा रुख अख्तियार किया तो आप समर्थित वकीलों ने प्रदर्शन करने का फैसला रद्द कर दिया गया था। इस लेटर में वकीलों ने कई संबंधित तरीकों पर प्रकाश डाला, जिसमें न्यायपालिका के तथाकथित ‘स्वर्ण युग’ के बारे में झूठी कहानियों का प्रचार भी शामिल है, जिसका उद्देश्य वर्तमान कार्यवाही को बदनाम करना और अदालतों में जनता के विश्वास को कम करना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers