असम की चार लोकसभा सीट पर अपराह्न तीन बजे तक 63 प्रतिशत मतदान |

असम की चार लोकसभा सीट पर अपराह्न तीन बजे तक 63 प्रतिशत मतदान

असम की चार लोकसभा सीट पर अपराह्न तीन बजे तक 63 प्रतिशत मतदान

:   Modified Date:  May 7, 2024 / 05:37 PM IST, Published Date : May 7, 2024/5:37 pm IST

(फोटो के साथ)

गुवाहाटी/कोकराझार, सात मई (भाषा) असम की चार लोकसभा सीट पर मंगलवार को अपराह्न तीन बजे तक 63.08 प्रतिशत मतदान हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि धुबरी में सबसे अधिक 65.51 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि बारपेटा में 65.20, कोकराझार में 63.64 और गुवाहाटी में 57.47 प्रतिशत फीसदी हुआ।

मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक जारी रहेगा।

असम में तीसरे तथा अंतिम चरण के मतदान में 47 उम्मीदवार मैदान में हैं और 81,49,091 लोग मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिये पात्र हैं।

राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने बारपेटा लोकसभा सीट के अमीनगांव में मतदान किया।

मुख्यमंत्री ने अपनी पत्नी रिंकी भुइयां शर्मा और बेटी सुकन्या शर्मा के साथ अमीनगांव हाई स्कूल के मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

उन्होंने वोट डालने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘असम में अंतिम चरण के मतदान में बड़ी संख्या में लोग मतदान के लिए आए हैं। पहले दो चरण में 80 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया था और मुझे यकीन है कि आज भी वैसा ही मतदान होगा।”

गुवाहाटी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार बिजली कलिता मेधी और कांग्रेस की मीरा बोरठाकुर गोस्वामी ने सुबह वोट डाला। निवर्तमान सांसद क्वीन ओजा ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

कोकराझार में कांग्रेस उम्मीदवार गर्जेन मुशहरी और बीपीएफ उम्मीदवार कंपा बोर्ग्यारी ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

राज्य के मंत्री रंजीत दास और जयंत मल्ला बरुआ के साथ-साथ राज्यसभा सदस्य रंग्वरा नारजारी ने भी वोट डाला।

इस बीच, बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के प्रमुख हाग्रामा मोहिलरी ने मंगलवार को दावा किया कि उनकी पार्टी जिन चार लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही है, उनमें से कम से कम दो पर जीत हासिल करेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि नतीजे घोषित होने के बाद पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) या ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल हुए बिना ‘तटस्थ रुख’ बनाए रखेगी।

मोहिलरी ने वोट डालने के बाद कहा, ‘हमने चार निर्वाचन क्षेत्रों – सोनितपुर, दरांग-उदलगुरी, बारपेटा और कोकराझार में उम्मीदवार उतारे हैं। इनमें से, हम निश्चित रूप से दरांग-उदलगुरी और कोकराझार सीटें जीतेंगे।’

भाषा जोहेब दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)