65 officers and employees will be punished

65 अधिकारी और कर्मचारियों पर गिरेगी गाज..! वंदे भारत ट्रेन में बिना टिकट कर रहे थे सफर, अब..

65 अधिकारी और कर्मचारियों पर गिरेगी गाज..! वंदे भारत ट्रेन में बिना टिकट कर रहे थे सफर, अब..: 65 officers and employees will be punished

Edited By :   Modified Date:  April 11, 2023 / 02:28 PM IST, Published Date : April 11, 2023/2:28 pm IST

नई दिल्ली। 65 officers and employees will be punished : हाल ही में लांच हुई वंदे भारत ट्रेन इन दिनों काफी चर्चा में है। अकसर देखा जाता है कि कुछ लोग बिना टिकट के ही ट्रेन में सफर करते हैं। ऐसा ही कुछ मामला रेलवे के अधिकारी/कर्मचारियों का भी सामने आया है। रेलवे के अधिकारी/कर्मचारियों को वंदे भारत ट्रेन में सफर करना उस वक्त महंगा पड़ गया जब उनके इस कारनामे की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को हुई।

Read More : “सड़कों पर आया राजस्थान कांग्रेस का घमासान…” कांग्रेस के खिलाफ सचिन पायलट के ‘अनशन’ पर भाजपा का तीखा तंज

दरअसल, वंदे भारत ट्रेन में मुफ्त में सफर करने वाले रेलवे के अधिकारी/कर्मचारियों को वरिष्ठ अधिकारियों ने बिना टिकट यात्रा करने के कारण पेनल्टी और कार्रवाई के लिए नोटिस जारी कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार ये सभी अधिकारी/ कर्मचारी बिलासपुर से नागपुर तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन में सफर कर रहे थे। आम लोगों को वंदे भारत ट्रेन में सफर करने के लिए अच्छी-खासी मोटी रकम देनी पड़ती है, वहीं दूसरी तरफ रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी इसका आनंद मुफ्त में ले रहे हैं।

Read More : चलती ट्रेन में युवक ने कर दिया ऐसा कांड, दहशत में आ गए सभी यात्री, मची भगदड़

65 अधिकारियों और कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस पूरे मामले को लेकर बिलासपुर रेलवे जोन के वरिष्ठ अधिकारियों ने 65 अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ एक्शन लिया है। यानी बिना किसी वैध टिकट के यात्रा करने के मामले में 65 अधिकारियों और कर्मचारियों कार्रवाई होगी। हालांकि, जोन के अफसरों का यह मानना है कि यह नियमों की जानकारी के बिना अफसरों की यात्रा किए जाने से जुड़ा है।

Read More : CM Shivraj Cabinet : किसानों को सीएम शिवराज की बड़ी सौगात, कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव पर लगी मुहर

ये है पूरा मामला

65 officers and employees will be punished : बताया जा रहा है कि बिलासपुर से नागपुर के बीच 11 दिसंबर से शुरू हुई वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस में पिछले कुछ दिन में रेलवे के ही 65 अधिकारियों को नियमों के खिलाफ या बिना किसी वैध टिकट के यात्रा करते हुए पकड़ा गया है। इस बात की सूचना पड़ते ही बिलासपुर जोन में तहलका मच गया है। इतना ही नहीं बताया गया कि कुछ अफसर परिवार के साथ सफर करते हुए मिले हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें