Central Employess DA Hike News

DA Hike Latest Update: केंद्रीय कर्मचारियों को बहुत जल्द मिलने जा रही बड़ी खुशखबरी, महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने

Central Employess DA Hike News नवरात्रि और दिवाली के बीच मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, केंद्रीय कर्मचारियों का बढ़ सकता है डीए!

Edited By :   Modified Date:  October 5, 2023 / 12:12 PM IST, Published Date : October 5, 2023/12:12 pm IST

Central Employess DA Hike News: नई दिल्ली। नवरात्रि के बाद और दिवाली के पहले केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार की ओर से बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। बता दें केंद्र सरकार कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के ऐलान करने पर विचार कर रही है। हालांकि सरकार ये घोषणा कभी भी करें लेकिन ये बढ़ोतरी 1 जुलाई, 2023 से लागू मानी जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार डीए में चार फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया जा सकता है। हालांकि यह आंकड़े बढ़ भी सकते हैं।

Central Employess DA Hike News: वर्तमान समय में केंद्र सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को 42 फीसदी महंगाई भत्ता देती है। वहीं इसमें बढ़ोतरी होने के बाद यह 46 फीसदी हो जाएगी। बता दें कि केंद्र सरकार जुलाई और जनवरी में डीए में रिवीजन करती है। इसी साल मार्च के महीने में भी सरकार ने चार फीसदी डीए बढ़ाई थी, जिसके चलते 38 से 42 फीसदी हो गया था। डीए में ये बढ़ोतरी जनवरी 2023 से लागू हुई थी।

Central Employess DA Hike News: केंद्र सरकार के इस फैसले 47.58 लाख कर्मचारियों और 69.76 लाख पेंशनभोगियों को फायदा हुआ था। डीए में यह बढ़ोतरी 7वें केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिशों के बाद की गई है। पिछले साल छमाही में सरकार ने कर्मचारियों के डीए में चार फीसदी का इजाफा किया था। इसके बाद कर्मचारियों का डीए 34 फीसदी से बढ़कर 38 फीसदी हो गया था।

ये भी पढ़ें- Navratri shubh muhurat 2023: नवरात्रि पर इस शुभ मुहूर्त में करें कलश स्थापना, इस दिन से शुरू हैं शारदीय नवरात्रि

ये भी पढ़ें- MP Congress First List: इंतजार खत्म, इस दिन जारी होगी कांग्रेस की पहली लिस्ट, जानें किसने की पुष्टि

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक