4% DA hike : सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में 4 फीसदी का इजाफा

DA Hike: सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में 4 फीसदी का इजाफा, राज्य सरकार ने दिया बड़ा तोहफा

government employees dearness allowance increased by 4 percent: झारखंड में राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ता में इस साल पहली जनवरी से चार प्रतिशत बढ़ाकर 42 प्रतिशत करने का ऐलान कर दिया

Edited By :   Modified Date:  April 28, 2023 / 02:07 PM IST, Published Date : April 28, 2023/2:07 pm IST

7Th Pay Commission: झारखंड में राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ता में इस साल पहली जनवरी से चार प्रतिशत बढ़ाकर 42 प्रतिशत करने का ऐलान कर दिया है। झारखंड की मंत्रिमंडल सचिव वंदना डाडेल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया​ कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में गुरूवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को वेतन भुगतान पर 441 करोड़ 52 लाख रुपये अतिरिक्त व्यय करना होगा। राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत बढ़ोतरी के बाद अब यह 42 प्रतिशत हो गया है। बता दें कि अभी तक झारखंड के सरकारी कर्मियों का महंगाई भत्ता 38 फीसदी था। वहीं 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ने से राज्य के सरकारी कर्मियों का डीए भी सेंट्रल गर्वमेंट के कर्मचारियों के बराबर हो जाएगा। इससे राज्य के 19,3000 कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

4% DA hike in jharkhand  जानें कितना बढ़ेगा वेतन

अब महंगाई भत्ता बढ़ाने से राज्य कर्मचारियों को हर महीने कम से कम 500 रुपए से लेकर अधिकारियों को नौ हजार रुपए तक का फायदा होगा। गौरतलब है कि केंद्र की मोदी सरकार ने मार्च में हुई कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारियों का वेतनमान 38 फीसदी से बढ़ाकर 42 फीसदी कर दिया था।

read more: Khargone News: बोलेरो और बाइक की जोरदार टक्कर, मौके पर एक युवक की मौत, CCTV में कैद हुई घटना

read more: Seoni News: सिवनी की जनता को मिली ये बड़ी सौगात, स्टेशन पर झूम उठे रहवासी