Jharkhand government employess news

ईद पर इस राज्य की सरकार देने जा रही बड़ा तोहफा, कर्मचारियों की होगी बल्ले- बल्ले, आदेश जारी

EID se pehle milegi Salary सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए खुशखबरी, 20 अप्रैल से मिलेगा वेतन, वित्त विभाग का आदेश जारी

Edited By :   Modified Date:  April 18, 2023 / 10:27 AM IST, Published Date : April 18, 2023/10:20 am IST

EID se pehle milegi Salary: झारखंड के सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए खुशखबरी है । आगामी त्यौहारों से पहले राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है।राज्य सरकार ने कर्मचारियों को इस बार मई से पहले अप्रैल को ही वेतन का भुगतान करने का फैसला लिया है।इस संबंध में वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

ईद से पहले मिलेगी सैलेरी

EID se pehle milegi Salary: दरअसल, झारखंड सरकार के पदाधिकारियों और कर्मचारियों के अप्रैल महीने के वेतन का भुगतान 20 अप्रैल को ही कर दिया जाएगा। ईद-उल-फितर के मद्देनजर झारखंड कोषागार संहिता 2016 के नियम 139 के तहत राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है। इससे झारखंड सरकार, राज्यपाल सचिवालय, हाईकोर्ट और विधानसभा के सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों को 20 अप्रैल को सैलरी मिल जाएगी।

20 अप्रैल को आएगी खाते में सैलरी

EID se pehle milegi Salary: झारखंड के वित्त विभाग के उपसचिव राजकिशोर खाखा ने जारी आदेश में कहा है कि ईद-उल-फितर त्योहार के मद्देनजर झारखंड सरकार, राज्यपाल सचिवालय, झारखंड उच्च न्यायालय और विधानसभा सचिवालय के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को माह अप्रैल, 2023 के मासिक वेतन का भुगतान 20 अप्रैल, 2023 से किया जाए। झारखंड कोषागार संहिता 206 के नियम 39 में निहित प्रावधान के आलोक में राज्य सरकार के द्वारा यह निर्णय लिया गया है। इसकी सूचना प्रधान महालेखाकार सहित संबंधित वरीय पदाधिकारियों को दी गई है।

कर्मचारियों में दौड़ी खुशी की लहर

EID se pehle milegi Salary: बता दें कि झारखंड के अलावा बिहार सरकार ने भी इस बार ईद को देखते हुए राज्य के सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों को समय से पहले वेतन भुगतान करने का फैसला किया है। झारखंड के कर्मचारियों की तरह बिहार के कर्मचारियों की मई की सैलरी अप्रैल में जारी की जाएगी। दोनों राज्य सरकारों के फैसले से कर्मचारियों ने खुशी जताई है और आभार व्यक्त किया है।

ये भी पढ़ें- पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7 हजार से ज्यादा नए मरीज आए सामने, रिकवरी रेट के आंकड़ों ने दी राहत

ये भी पढ़ें- प्रदेश को मिलने जा रही दूसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात, पीएम मोदी इसी महीने हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें