Modi government considering to stop pension of people above 70 years of age? Know what is the reality of the viral claim

70 साल से अधिक उम्र के लोगों का पेंशन बंद करने पर विचार कर रही मोदी सरकार? जानिए क्या है वायरल दावे की हकीकत

Modi government considering to stop pension of people above 70 years of age? Know what is the reality of the viral claim

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : September 24, 2021/9:20 pm IST

नई दिल्लीः टेक्नोलॉजी के इस दौर में सोशल मीडिया में फर्जी खबरों की भरमार है। हर रोज सैकड़ों मैसेज और पोस्ट्स इनबाक्स पर आते है। इनमें तमाम तरह के दावें किए जाते है। लेकिन इन पर विश्वास करना घातक साबित होता है।

read more : UPSC 2020 Result: राजधानी की बेटी जागृति अवस्थी का All India Ranking में दूसरा स्थान, बढ़ाया प्रदेश का मान

ऐसे ही एक Bartaman पत्रिका की कटिंग सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। इसमें दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार 70-75 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का पेंशन बंद करने पर विचार कर रही है। इसके साथ ही इसमें ये भी कहा जा रहा है कि यह प्रस्ताव केंद्र सरकार पहुंच गई है और सरकार इस पर विचार कर रही है।

read more : बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, सरकार ने जारी किया अफसरों का तबादला आदेश, देखिए सूची

केंद्र सरकार की प्रेस इंफर्मेशन ब्यूरों फैक्ट चेक ने अखबार की इस कटिंग को फर्जी बताया है। पीआईबी फैक्ट चेक ने ट्वीटर पर अखबार की कटिंग को फर्जी बताते हुए लिखा है कि Bartaman पत्रिका और http://babushahi.com ने झूठी रिपोर्ट दी है कि 70-75 वर्ष की आयु के बाद केंद्र सरकार के पेंशनभोगियों की पेंशन रोकने का प्रस्ताव विचाराधीन है।

 

 
Flowers