इस विश्वविद्यालय में फूटा कोरोना बम, 80% छात्र मिले संक्रमित, मचा हड़कंप

80% students corona infected in Khwaja Moinuddin Chishti University

: , January 16, 2022 / 02:51 PM IST

लखनऊः 80% students corona infected in Khwaja Moinuddin Chishti University उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। देश के सबसे राज्य के विभिन्न जिलों से बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही है। इसी बीच अब राजधानी लखनऊ स्थित ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में कोरोना बम फूटा है। यहां के हॉस्टल में रहने वाले 80 फीसदी बच्चे कोरोना से संक्रमित मिले है। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। वहीं छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा कराने के लिए कुलपति को ज्ञापन भी दिया है।

Read more : मामूली सी बात में बेटी की पीट-पीट कर हत्या.. महिला और पति को उम्रकैद

80% students corona infected in Khwaja Moinuddin Chishti University छात्रा दिव्या गुप्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में 27 जनवरी को ऑफलाइन परीक्षाएं प्रशासन द्वारा आयोजित की जा रही हैं, जिससे परिजनों में भय का माहौल व्याप्त है। दिव्या ने यह भी बताया कि इसमें अधिकांश छात्र अन्य जिलों से यहां पढ़ते हैं। जिनको यहां आकर ही उपस्थित होना पड़ेगा। इससे संक्रमण बढ़ने का और भी ज्यादा खतरा है। इसीलिए विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग है कि परीक्षाएं ऑफलाइन न कराकर ऑनलाइन आयोजित की जाएं।

Read more : ‘बच्चन पांडे’ के सेट पर हादसा, शूटिंग के दौरान लगी आग, अक्षय कुमार और कृति सेनन बाल-बाल बचे 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में शनिवार को बीते चौबीस घंटे में 15 हजार से ज्यादा नए केस आए है। वहीं, प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 95 हजार के पार पहुंच गई है। शुक्रवार को 24 घंटे में रेकॉर्ड 16,016 केस आए थे।