A 12-year-old innocent child complained to the police about his mother being held hostage

मां को बंधन से छुड़ाने कोर्ट पहुंचा 12 साल का मासूम, कहा- मेरी मम्मी को बचा लीजिए जज साहब

कोर्ट ने पुलिस को ये आदेश दिया कि बच्चे की मां को बंधन से छुड़ाया जाए और मामला में उचित कार्रवाई भी की जाए। साथ ही उन्हे उचित सुरक्षा भी दी जाए।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : September 21, 2022/8:51 pm IST

12 YEARS OLD BOY SAVED HIS MOTHER: इंदौर। जिले से बड़ी ही अमानवीय घटना सामने आई है। जहां एक 12 साल के मासूम बच्चे ने अपनी मां के बंधक बनाए जाने की शिकायत पुलिस से की पर पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद बच्चा कोर्ट तक पहुंच गया। जहां कोर्ट ने पुलिस को ये आदेश दिया कि बच्चे की मां को बंधन से छुड़ाया जाए और मामला में उचित कार्रवाई भी की जाए। साथ ही उन्हे उचित सुरक्षा भी दी जाए।

12 YEARS OLD BOY SAVED HIS MOTHER: पूरा मामला इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को घर पर ही एक साल से बंधक बनाकर रखा हुआ था। महिला जब भी बाहर निकलने की कोशिश करता तो पति उससे मारपीट करता और फिर कमरे में बंद कर देता। अपनी मां के साथ रोजाना हो रहे इस दुरव्यवहार को देखते हुए 12 वर्षीय बच्चे ने पहले इलाके के थाने में शिकायत की जिसपर पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की।

read more:  प्रदेश सरकार को घेरने के लिए भाजपा ने तैयार किया नया प्लान, जल्द शुरू करेगी आंदोलन
जिला कोर्ट में दायर की थी याचिका

12 YEARS OLD BOY SAVED HIS MOTHER: इस पर बच्चे ने अपनी मां को बंधक से मुक्त कराने के लिए इंदौर के जिला न्यायालय में एक याचिका लगाई। याचिका पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए महिला बाल विकास अधिकारी को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए। महिला बाल विकास की जांच में आरोप सही पाए जाने पर कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाते हुए आरोपी पति से मां और मासूम बच्चे को सुरक्षा देने के निर्देश दिए। साथ ही आरोपी पति के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज करने के निर्देश भी कोर्ट ने दिए।

जांच-पड़ताल में यह भी बात सामने आई कि आरोपी अपनी पत्नी को बंधक बनाने के साथ ही उसकी पिटाई भी करता था। वहीं अपने 12 वर्ष के बच्चे को गलत महिलाओं के ठिकाने पर ले जाता था। बच्चे की मां से भी गलत काम करवाने के लिए लगातार दबाव बनाया जाता था। इन्हीं सबसे परेशान होकर बच्चे ने कोर्ट की शरण ली।

महिला बाल विकास विभाग ने कोर्ट में पेश की रिपोर्ट

12 YEARS OLD BOY SAVED HIS MOTHER: वहीं जांच के बाद मामले को लेकर महिला बाल विकास विभाग ने कोर्ट को अवगत कराया। कोर्ट के महिला बाल विकास विभाग के तथ्यों के आधार पर महिला के पति पर विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए। वहीं पूरे मामले में एरोड्रम पुलिस को फटकार भी लगाई। वरिष्ठ वकील कृष्ण कुमार कुहरे ने बताया कि बच्चे ने कोर्ट के समक्ष याचिका लगाई थी। उसी पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने इस पूरे मामले में आरोपी पति के खिलाफ करवाई करने के निर्देश दिए हैं।

read more:  रामलीला के मंच पर अश्लील डांस! तार-तार हो रही पुरूषोत्तम राम की ‘मर्यादा’, मूक दर्शक बनी पुलिस

 
Flowers