मौके पर नहीं मिला डॉक्टर तो विधायक ने कर दिया ऑपरेशन, महिला की कराई सफल डिलीवरी, जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ | A doctor was not found on the spot, the MLA performed the operation

मौके पर नहीं मिला डॉक्टर तो विधायक ने कर दिया ऑपरेशन, महिला की कराई सफल डिलीवरी, जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ

मौके पर नहीं मिला डॉक्टर तो विधायक ने कर दिया ऑपरेशन, महिला की कराई सफल डिलीवरी, जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : August 12, 2020/10:03 am IST

आइजोल। मिजोरम के विधायक जेडआर थियामसंगा एक बार फिर से चर्चा में हैं। डॉक्टर के मौजूद नहीं होने पर थियामसंगा ने खुद एक गर्भवती महिला का ऑपरेशन किया और उसकी डिलीवरी कराई। विधायक थियामसंगा सोमवार को अपने विधानसभा क्षेत्र चम्फाई जिले के भूकंप प्रभावित सुदूर इलाकों दौरे पर थे और कोविड-19 की स्थिति का जायजा ले रहे थे।

ये भी पढ़ें: ‘मोदी है तो मुमकिन है’, राहुल गांधी ने ट्वीट कर शेयर किया पोस्ट.. देखिए

डॉक्टर से नेता बने थियामसंगा के मुताबिक, नगुर गांव में 38 साल की एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। महिला की हालत गंभीर हो रही थी और चम्फाई का स्वास्थ्य अधिकारी स्वास्थ्य कारणों से छुट्टी पर था। महिला इस स्थिति में नहीं थी कि उसे 200 किलोमीटर दूर राजधानी आइजोल पहुंचाया जा सके। जब मुझे इसकी सूचना मिली तो मैं फौरन अस्पताल पहुंचा और ऑपरेशन कर महिला की सफल डिलीवरी कराई। मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

ये भी पढ़ें: यहां पाया जाता है ‘भौंकने वाला हिरण’, बाघ दर्शन के …

यह पहला मौका नहीं है जब थियामसंगा ने विधायक रहते लोगों की मदद की है। भारत-म्यांमार सीमा पर तैनात एक जवान की तबीयत खराब हो गई थी तब वह नदी पार करके इलाज के लिए पहुंच गए थे। पेशे से डॉक्टर थियामसंगा 2018 में मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के टिकट पर चुनाव लड़े थे और कांग्रेस के विधायक टीटी जोथानसंगा को हराया था। वर्तमान में वह मिजोरम स्वास्थ्य और परिवार कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष भी हैं।

ये भी पढ़ें: शराब दुकान के 4 कर्मचारियों ने गबन कर दिए 16 लाख की…

 
Flowers