Fire broke out in Kanpur's cycle seat factory

धुएं के गुबार से भरा आसमान.! सीट फैक्टरी की तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, इतने लोग झुलसे

Fire broke out in Kanpur's cycle seat factory:  कानपुर में फैक्टरी में आग लगी; तीन मजदूरों की मौत, A fire broke out in a bicycle seat factory in Kanpur; death of three laborers

Edited By :   Modified Date:  December 16, 2022 / 04:04 PM IST, Published Date : December 16, 2022/4:03 pm IST

कानपुर। Fire broke out in Kanpur’s cycle seat factory: कानपुर के फजलगंज थाना क्षेत्र के मिल इलाके में साइकिल की सीट बनाने वाली एक फैक्टरी की तीन मंजिला इमारत में शुक्रवार तड़के भीषण आग लगने से तीन मजदूरों की जलकर मौत हो गयी। पुलिस के मुताबिक, आग की चपेट में आकर दो मजदूर झुलस गए हैं, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

Lead Vehicle India Series: पुराने वाहनों के पंजीकरण को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस वजह से उठाया गया कदम

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

Fire broke out in Kanpur’s cycle seat factory: पुलिस ने भूतल पर बिजली की मोटर में शॉर्ट सर्किट को आग लगने का संभावित कारण बताया, लेकिन जांच किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है। पुलिस उपायुक्त रवींद्र कुमार ने घटना के बारे में विस्तार से बताया कि दीपक कटारिया के कारखाने में रहने वाले श्रमिकों और मैकेनिकों ने तड़के भूतल से आग की बड़ी लपटें उठते हुए देखा था। उन्होंने बताया कि पुलिस और अग्निशमन विभाग को सूचित किए जाने तक आग पूरी फैक्टरी में फैल चुकी थी। आग पर काबू पाने में आठ दमकल गाड़ियों को घंटों मेहनत करनी पड़ी।

Nirmala Sitharaman on Budget : आगामी बजट पर वित्त मंत्री का बड़ा बयान, दिया ये संकेत

तीन मजदूरों की मौतFire broke out in Kanpur’s cycle seat factory: पुलिस उपायुक्त ने बताया कि मृतकों की पहचान उन्नाव निवासी जयप्रकाश सिंह, नरेंद्र सैनी और कानपुर नगर निवासी प्रदीप गौतम के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि आग में झुलसे दो अन्य मजदूरों गौरव और मनोज को लाला लाजपत राय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

Nitin Gadkari on Indian Economy : खुशखबरी..! इंड‍ियन इकोनॉमी पर केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान, कही ये बातें

Fire broke out in Kanpur’s cycle seat factory: डीसीपी ने कहा, ‘हमने बचाव अभियान शुरू किया। 11 श्रमिकों को बचाया, जिनमें से छह झुलस गए थे। झुलसे लोगों को एलएलआर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीन मजदूरों को मृत घोषित कर दिया है।’’ उन्होंने कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है और निष्कर्ष के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें